×

बढ़े ATM चार्जेस: ट्रांजेक्शन से पहले चेक करें बैलेंस, पढ़ लें ये पूरी डीटेल

जानकारी के मुताबिक, अगर आप एसबीआई बैंक के कस्टमर है और ATM का इस्तेमाल करते है, तो आपको ATM से ट्रांजैक्शन फेल होने पर 20 रुपये और GST अलग से देना होगा। बता दें कि आप चाहे SBI का ATM यूद करें या फिर किसी दूसरे बैंक का ATM, ये चार्ज आपको देना ही पड़ेंगा।

Newstrack
Published on: 28 Dec 2020 8:39 AM GMT
बढ़े ATM चार्जेस: ट्रांजेक्शन से पहले चेक करें बैलेंस, पढ़ लें ये पूरी डीटेल
X
बढ़े ATM चार्जेस: ट्रांजेक्शन से पहले चेक करें बैलेंस, पढ़ लें ये पूरी डीटेल

नई दिल्ली: ATM से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बता दें कि बहुत से बैंकों ने अपने ATM चार्जेस को लेकर कुछ बदलाव किए है। जानकारी के मुताबिक, अगर आप अपने बैंक अकांउट के बैलेंस की जानकारी के बिना ATM पर पैसे निकालने जाते है और आपके अकाउंट में पर्याप्त बैलेंस नहीं होते है, तो जाहिर सी बात है कि ट्रांजेक्शन फेल हो जाएगा, जिसका आपके बैंक अकाउंट से चार्जेस कटेगा। इसलिए अगली बार जब भी ATM पर पैसे निकालने जाए, तो एक बार अपना अकाउंट बैलेंस जरूर चेक कर लें।

कई बैंक ट्रांजेक्सन फेल होने पर वसूलते हैं ATM चार्जेस

जैसा कि हमने आपको जानकारी दी कि कुछ बैंकों ने अपने ATM चार्जेस को लेकर कुछ बदलाव किए है, तो आइए आपको बताते हैं कि वो बैंक कौन-कौन से हैं जिन्होंने अपने ATM चार्जेस को लेकर बदलाव किए है...

सौरव गांगुली लड़ेंगे चुनाव! बंगाल की राजनीति में हलचल, इस कदम से अटकलें तेज

ट्रांजेक्शन फेल पर SBI लेगा इतना चार्ज

पहले हम बात करते है देश के सबसे बड़े बैक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की। जी हां, एसबीआई ने अपने ATM चार्सेज को लेकर कुछ बदलाव किए है। जानकारी के मुताबिक, अगर आप एसबीआई बैंक के कस्टमर है और ATM का इस्तेमाल करते है, तो आपको ATM से ट्रांजैक्शन फेल होने पर 20 रुपये और GST अलग से देना होगा। बता दें कि आप चाहे SBI का ATM यूद करें या फिर किसी दूसरे बैंक का ATM, ये चार्ज आपको देना ही पड़ेंगा। जैसे कि आपको बता होगा कि SBI अपने कस्टमर को एक महीने में 5 ट्रांजैक्शन फ्री देता है, वहीं दूसरे बैंक में SBI ATM का यूज करने पर 3 ट्रांजैक्शन फ्री मिलता है। इसके ऊपर हर ट्रांजैक्शन पर आपको 10 रुपये और GST पे करना पड़ेगा, दूसरे बैंक के लिए ये 20 रुपये प्लस GST है।

BANKS

ICICI बैंक भी वसूलता है ATM चार्ज

अगर बात करें ICICI बैंक की, तो इस बैंक ने भी अपने ATM से जुड़ें नियमों में कुछ बदलाव किया है। बता दें कि यदि आप ICICI बैंक के कस्टमर है तो आपके लिए यह जानना जरूरी है कि आपके खाते में मौजूदा राशि ना होने के कारण ट्रांजेक्शन फेल हो जाने पर चार्ज कटेगा। जानकारी के मुताबिक, ICICI बैंक भी प्रति ट्रांजैक्शन 25 रुपये शुल्क वसूलता है।

‘कोई भी मां का लाल किसानों से उनकी जमीन नहीं छीन सकता’: राजनाथ सिंह

HDFC समेत अन्य बैंक भी काटते है ATM चार्जेस

वहीं HDFC बैंक ने भी अपने कस्टमर को जानकारी दी है कि खाते में पर्याप्त बैलेंस न होने के कारण ट्रांजेक्शन फेल हो जाने पर चार्ज देना होगा। यह चार्ज 25 रुपये तक निर्धारित किया गया है। इन बैंकों के अलावा IDBI बैंक, यस बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक और एक्सिस बैंक ने भी ATM चार्ज वसूलते हैं। जानकारी के मुताबिक, कम बैलेंस होने की वजह से ट्रांजेक्शन फेल होने पर IDBI बैंक 20 रुपए चार्ज, यस बैंक 25 रुपए चार्ज, कोटक महिंद्रा बैंक और एक्सिस बैंक भी 25 रुपये प्रति ट्रांजेक्शन शुल्क वसूलते हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story