×

PNB Auction: सस्ते में मिल रहा मकान और दुकान, ई-ऑक्शन के जरिए बेच रही पीएनबी, जानें कब होगी नीलामी

PNB Auction: पंजाब नेशनल बैंक ने पिछले दिनों ट्वीट कर बताया था कि वह देशभर में मौजूद रेसिडेंशियल प्रॉपर्टी और कमर्शियल प्रॉपर्टी के लिए ऑनलाइन मेगा ऑक्शन आयोजित करने जा रही है। मेगा ऑक्शन आयोजित करने की तारीख 20 जुलाई 2023 है।

Krishna Chaudhary
Published on: 16 July 2023 3:11 AM GMT
PNB Auction: सस्ते में मिल रहा मकान और दुकान, ई-ऑक्शन के जरिए बेच रही पीएनबी, जानें कब होगी नीलामी
X
PNB Auction of Shops and Houses (Photo: Social Media)

PNB Auction: अगर आप लंबे समय से प्रॉपर्टी में निवेश करने का मन बना रहे हैं तो आपके लिए एक खुशखबरी है। सार्वजनिक क्षेत्र की दिग्गज बैंक पीएनबी (पंजाब नेशनल बैंक) मकान और दुकान के खरीदारों के लिए शानदार ऑफर लेकर आई है। पीएनबी एक ई-ऑक्शन आयोजित करने जा रहा है, जिसमें देशभर के लोग हिस्सा ले सकते हैं। इस नीलामी के जरिए आप सस्ते दाम पर भूखंड, मकान और दुकान जैसी प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं।
प्रॉपर्टी में निवेश हमेशा से लोगों की प्राथमिकता में रह रहा है, क्योंकि इसमें जोखिम न के बराबर है और रिटर्न भी शानदार है। बैंक द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, नीलामी में रेसिडेंशियल प्रॉपर्टी, कमर्शियल प्रॉपर्टी, इंडस्ट्रियल प्रॉपर्टी, एग्रीकल्चर प्रॉपर्टी और सरकारी प्रॉपर्टी भी शामिल है। इस नीलामी में देश का कोई भी नागरिक किसी भी हिस्से से शामिल हो सकता है।

कब होगी नीलामी ?

पंजाब नेशनल बैंक ने पिछले दिनों ट्वीट कर बताया था कि वह देशभर में मौजूद रेसिडेंशियल प्रॉपर्टी और कमर्शियल प्रॉपर्टी के लिए ऑनलाइन मेगा ऑक्शन आयोजित करने जा रही है। मेगा ऑक्शन आयोजित करने की तारीख 20 जुलाई 2023 है। बैंक कर्ज में डूबी अपनी रकम को वापस हासिल करने के लिए लोगों द्वारा गिरवी रखी गई संपत्तियों की नीलामी कर रही है। इससे पहले ऐसी ही एक नीलामी 6 जुलाई को हुई थी।

ऑक्शन में कितनी संपत्तियां शामिल ?

PNB द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, अगले सप्ताह हो रहे इस मेगा ऑक्शन में 11374 रेसिडेंशियल, 2155 कमर्शियल, 1133 औद्योगिक, 98 कृषि योग्य, 34 सरकारी और 11 बैंक पार्टिसिपेटिंग प्रॉपर्टीज नीलामी के लिए उपलब्ध है। इसके बाद अगले 30 दिनों में बैंक द्वारा एक और ई-नीलामी आयोजित की जाएगी, जिसमें 1707 रेसिडेंशियल, 365 कमर्शियल और 177 औद्योगिक प्रॉपर्टी की नीलमी शामिल है। इस संबंध में और जानकारी हासिल करने के लिए आप www.ibapi.in वेबसाइट पर जा सकते हैं।

नीलामी में कैसे ले सकते हैं भाग ?

पंजाब नेशनल बैंक द्वारा आयोजित ई-नीलामी में भाग लेना चाहते हैं तो नोटिस में दी गई संपत्ति के लिए अर्नेस्ट मनी जमा करनी पड़ती है। इसके अलावा संबंधित शाखा में जाकर केवाईसी दस्तावेज जमा करने होंगे। ई-ऑक्शन में भाग लेने के लिए डिजिटल सिग्नेचल जरूरी है। इन प्रक्रियाओं को पूरा करने के बाद ऑक्शन में हिस्सा लेने वाले शख्स की ईमेल आईडी पर लॉगिन आईडी और पासवर्ड आ जाता है। इस तरह कोई भी ई-ऑक्शन में हिस्सा ले सकता है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story