×

Electric Two-Wheeler : जल्द बुक करें ई-स्कूटर, 500 रुपए से बुकिंग शुरू, कमाई भी होगी अच्छी-खासी

Electric Two-Wheeler : ई-बाइकगो ने कुछ दिन पहले ही अपना एक स्टाइलिश इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया था। देखने में ये स्कूटर काफी लाजवाब और आकर्षक लगता है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 29 Sep 2021 3:38 PM GMT
Electric Two-Wheeler
X

इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर (फोटो- सोशल मीडिया)

Electric Two-Wheeler : इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर रेंटल फर्म ई-बाइकगो ने कुछ दिन पहले ही अपना एक स्टाइलिश इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया था। देखने में ये स्कूटर काफी लाजवाब और आकर्षक लगता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बैटरी बैकअप की बात करें तो ये भी एक बिल्कुल नए अंदाज में मार्केट में आया है। इस कंपनी ने इसके दो वेरियंट मार्केट में उतारे हैं। जिनके नाम G1 और G1+ है।

ऐसे में EBikeGo ने घोषणा की है कि वह आने वाले 12 महीनों में पूरे भारत में कम से कम 1 लाख इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जर लगाएगी। जबकि कंपनी ने पहले ही मुंबई में अपने इंटरनेट ऑफ थिंग्स (IoT)-इनेबल्ड चार्जर लगाना शुरू कर दिया है।

स्कूटर से देश में रोजगार की वृद्धि

मुंबई के अलावा कंपनी के छह अन्य शहरों में भी चार्जर लगाएगी। इन शहरों के नाम दिल्ली, हैदराबाद, बंगलूरू, इंदौर, पुणे और अमृतसर है। इसके साथ ही कंपनी आने वाले कुछ महीनों में ही अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर बिक्री के लिए मार्केट में उपलब्ध कराएगी। वहीं ई बाइकगो ने कुछ दिन पहले ही भारतीय बाजार में Rugged Electric Scooter को दो वेरिएंट्स उतारे हैं। जिनके नाम G1 और G1+ है।

वहीं अब कंपनी इसके साथ ही लोगों को शानदार बाइक के साथ बिजनेस शुरू करने का मौका भी दे रही है। जिसके चलते कंपनी ने ऐलान किया है कि वो पूरे देश में 1 लाख चार्जिंग स्टेशन लगाना चाहती है। इन 1 लाख चार्जिंग स्टेशन के लगने से देश में रोजगार में भी बढ़ोत्तरी होगी।

क्योंकि कंपनी इस पर सबसे अच्छा अवसर भी दे रही है। इस बारे में कंपनी की इस योजना में ये है कि आप किसी दुकान या घर के बाहर मुफ्त में चार्जिंग स्टेशन लगाकर अपनी आय से ज्यादा कमाई कर सकते हैं।

40 रुपये में 160 किमी

इस साथ ही कंपनी ने दावा किया है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को चलाने में चालक का बहुत कम खर्चा होगा। इस पर कंपनी का कहना है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को चलाने का खर्च मात्र 25 पैसे प्रति किलोमीटर आएगा। जबकि इस ई-स्कूटर से ग्राहक एक रुपये में 4 किलोमीटर, 40 रुपये में 160 किमी और 100 रुपये के खर्च में 400 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकते हैं।

दामों की बात करें तो कंपनी ने G1 इलेक्ट्रिक स्कूटर के दाम 79,999 रुपये रखे हैं। जबकि दूसरे वेरिएंट G1+ के दाम 89,999 रुपये तय की गई है। इतने अच्छे ऑफर वाली इस ई-स्कूटर के लिए बुकिंग शुरू हो गई है। बुंकिग कराने के लिए इच्छुक ग्राहक कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर बुकिंग करा सकते हैं।

बता दें, इस ई-स्कूटर को मात्र 499 रुपये की रिफंडेबल रकम पर ही बुक कराया जा सकता है। वहीं कंपनी के अनुसार, स्कूटर की बुकिंग कैंसिल करने पर पैसे वापस कर दिए जाएंगे। कंपनी 21 नवंबर से इसकी डिलीवरी शुरू कर देगी।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story