×

Electricity Amendment Bill 2021: इंजीनियर व कर्मचारियों ने किया हड़ताल का ऐलान, कहा- एक दिन के लिए नहीं करेंगे काम

Electricity Amendment Bill 2021: प्रस्तावित बिजली (संशोधन) विधेयक 2021 के विरोध में 10 अगस्त को बिजली इंजीनियर और कर्मचारी एक दिन के लिए काम का बहिष्कार करेंगे।

Network
Newstrack NetworkPublished By Satyabha
Published on: 14 July 2021 11:24 AM GMT
Electricity Amendment Bill 2021: इंजीनियर व कर्मचारियों ने किया हड़ताल का ऐलान, कहा- एक दिन के लिए नहीं करेंगे काम
X

फोटो-सोशल मीडिया

Electricity Amendment Bill 2021: प्रस्तावित बिजली (संशोधन) विधेयक 2021 के विरोध में 10 अगस्त 2021 को बिजली इंजीनियर व कर्मचारी एक दिन के लिए काम का बहिष्कार करेंगे। इस बात का ऐलान ऑल इंडिया पावर इंजीनियर्स फेडरेशन (एआईपीईएफ) ने बुधवार को किया है।

एआईपीईएफ के मुताबिक, संसद के मानसून सत्र के लिए सूचीबद्ध विधेयक को जल्दबाजी में नहीं लाया जाना चाहिए। इसे ऊर्जा पर स्थायी समिति को भेजा जाना चाहिए। फेडरेशन ने आरोप लगाया है कि विद्युत अधिनियम 2003 ने उत्पादन के निजीकरण की अनुमति दी और अब प्रस्तावित विधेयक में बिजली वितरण का निजीकरण किया जा रहा है। जिससे राज्य की बिजली वितरण कंपनियां (डिस्कॉम) दिवालिया होने के कगार पर हैं।

ऊर्जा मंत्री से मिलेंगे एनसीसीओईईई के पदाधिकारी

एआईपीईएफ प्रवक्ता वीके गुप्ता ने बुधवार को कहा कि 'देशभर के बिजली इंजीनियर व कर्मचारी प्रस्तावित बिजली (संशोधन) विधेयक 2021 के विरोध में 10 अगस्त को कार्य बहिष्कार करेंगे। यह फैसला मंगलवार को बिजली कर्मचारियों और इंजीनियरों की राष्ट्रीय समन्वय समिति (एनसीसीओईईई) की आभासी बैठक में लिया गया।

बैठक की अध्यक्षता एआईपीईएफ के अध्यक्ष शैलेंद्र दुबे ने की। अब एनसीसीओईईई (National coordination committee of electricity employees and engineers) के पदाधिकारी केंद्रीय ऊर्जा मंत्री को प्रस्तावित विधेयक के खिलाफ ज्ञापन सौंपने की तैयारी में हैं। वे 27 जुलाई को ऊर्जा मंत्री से मिलेंगे।

Satyabha

Satyabha

Next Story