×

Elon Musk Twitter Deal: एलन मस्क की बड़ी घोषणा, ट्विटर डील अभी होल्ड पर

Twitter Deal on Hold: टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने शुक्रवार को बड़ी घोषणा की। मस्क ने कहा, उनकी ट्विटर के साथ डील फिलहाल 'होल्ड' पर है। उनके इस बयान के बाद फिर इस डील पर संशय के बादल मंडराते दिख रहे हैं।

aman
Written By aman
Published on: 13 May 2022 10:24 AM GMT (Updated on: 13 May 2022 10:44 AM GMT)
Elon Musk Warning to Twitter
X

Elon Musk Warning to Twitter (Photo credit-Social Media)

Elon Musk Twitter Deal: दुनिया के सबसे अमीर शख्स और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने शुक्रवार को बड़ी घोषणा की। मस्क ने कहा, उनकी ट्विटर के साथ डील फिलहाल 'होल्ड' पर है। उनके इस बयान के बाद फिर इस डील पर संशय के बादल मंडराते दिख रहे हैं। बाजार विशेषज्ञों की नजर भी इसी बात पर है कि क्या ये डील अधर में भी लटक सकता है।

हालांकि, एलान मस्क ने कहा है कि ट्विटर डील फिलहाल अस्थायी रूप से रोकी गई है। यह रोक हमेशा के लिए नहीं है। एलन मस्क ने कहा, 'फिलहाल इसे होल्ड किया गया है। टेस्ला के प्रमुख ने ट्विटर डील को होल्ड करने की वजह स्पैम बताई है।

मस्क ने ट्वीट कर बताया

गौरतलब है कि, एलन मस्क ने पिछले महीने ही 44 अरब डॉलर में ट्विटर खरीदने को लेकर डील की थी। इसकी जानकारी खुद उन्होंने ट्वीट करते हुए दी। उन्होंने ट्वीट में लिखा, 'ट्विटर डील को टेम्परेरी तौर पर होल्ड पर डाल दिया गया है।' आपको बता दें कि, हाल ही में ट्विटर ने एक जानकारी दी थी कि उसके प्लेटफॉर्म पर महज 5 प्रतिशत ही स्पैम और फेक अकाउंट है। हालांकि, सोशल मीडिया की दुनिया में ट्विटर का जलवा है। इस प्लेटफॉर्म पर करीब 22.9 करोड़ यूजर्स हैं।

फेक अकाउंट्स और बॉट्स वजह !

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एलन मस्क ने बीते हफ्ते ही ट्विटर डील के लिए 7 अरब डॉलर सिक्योर किए। ताकि वो 44 अरब डॉलर की इस डील को पूरा कर सकें। ये अलग बात है कि मस्क डील होने के समय से ही ट्विटर पर मौजूद फेक अकाउंट्स और बॉट्स को हटाने की बात करते रहे हैं। उन्होंने इस डील के वक्त भी कहा था, कि अगर यह डील होती है तो उनकी प्राथमिकता प्लेटफॉर्म से बॉट अकाउंट्स को हटाना होगा।

मौत वाली ट्वीट ने किया था स्तब्ध

हाल ही में टेस्ला (Tesla) के मालिक एलन मस्क तब अपने ट्वीट से सुर्ख़ियों में आ गए थे जब उन्होंने लिखा था, कि 'अगर उनकी संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो जाए तो?' उनका ये ट्वीट 9 मई को दुनिया के सामने आया था। जिसके बाद कुछ ही देर में यह चर्चा का विषय बन गया। दुनियाभर में इस पर जमकर बातें हुई। वहीं कई ऐसे लोग भी थे जो मस्क के इस ट्वीट से स्तब्ध थे।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story