Elon Musk Twitter: एलन मस्क ने ट्वीटर के 3 शीर्ष अधिकारियों को किया बर्खास्त, तीनों भारतीय मूल के

Elon Musk Twitter :मस्क ने इन पर पिछले दिनों ट्वीटर पर फेक अकाउंट्स की संख्या को लेकर उन्हें और ट्वीटर इन्वेस्टर्स को गुमराह करने का आरोप लगाया था।

Krishna Chaudhary
Published on: 28 Oct 2022 3:29 AM GMT (Updated on: 28 Oct 2022 5:40 AM GMT)
Elon Musk
X

Elon Musk  (photo: social media )

Elon Musk Twitter: टेस्ला के फाउंडर और दुनिया के सबसे रईस शख्स एलन मस्क सोशल मीडिया कंपनी ट्वीटर के साथ डील को लेकर पिछले कुछ समय से सुर्खियों में है। ट्वीटर की कमान अपने हाथों में लेने के बाद उन्होंने ऐसा फैसला लिया है कि कारोबारी जगत में हलचल मच गई है। उन्होंन सोशल मीडिया कंपनी के तीन शीर्ष अधिकारियों को बर्खास्त कर दिया है। खास बात ये है कि सभी अधिकारी भारतीय मूल के हैं।

बर्खास्त किए गए अधिकारियों में ट्वीटर के सीईओ पराग अग्रवाल, चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर (सीएफओ) नेड सहगल और लीगल अफेयर्स एंड पॉलिसी चीफ विजया गड्डे शामिल हैं। मस्क ने इन पर पिछले दिनों ट्वीटर पर फेक अकाउंट्स की संख्या को लेकर उन्हें और ट्वीटर इन्वेस्टर्स को गुमराह करने का आरोप लगाया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मस्क ने ट्वीटर के पूर्व सीईओ पराग अग्रवाल को सैन फ्रांसिस्को स्थित कंपनी के मुख्यालय से भी बाहर निकलवा दिया।

इलेक्ट्रिक कार निर्माता टेस्ला इंक के सीईओ एलोन मस्क ने कहा है कि वह ट्विटर पर स्पैम बॉट्स को "पराजित" करना चाहते हैं, ऐसा एल्गोरिदम बनाना चाहते हैं जो यह सार्वजनिक रूप से बताए कि ट्विटर की सामग्री कैसे प्रस्तुत की जाती है। मास्क ने कहा है कि वह ट्विटर को "नफरत और विभाजन"का प्लेटफॉर्म बनने से रोकना चाहते हैं। फिर भी मस्क ने इस बारे में विवरण नहीं दिया है कि वह यह सब कैसे हासिल करेंगे और कंपनी को कौन चलाएगा।

उन्होंने कहा है कि उनकी योजना नौकरियों में कटौती करने की है, जिससे ट्विटर के लगभग 7,500 कर्मचारी अपने भविष्य के बारे में चिंतित हैं। उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने अधिक पैसा बनाने के लिए ट्विटर नहीं खरीदा, बल्कि "मानवता की मदद करने की कोशिश करने के लिए, जिसे मैं प्यार करता हूं।"

सौदा पूरा करके, मस्क और ट्विटर ने मुकदमेबाजी से परहेज किया है जो मूल रूप से इस महीने की शुरुआत में होने वाली थी। लेकिन मस्क का अधिग्रहण, और शीर्ष अधिकारियों की तत्काल बर्खास्तगी, अब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के भविष्य और इससे प्रभावित समाज के लिए कई नए सवाल खड़े करती है।

मस्क ने ट्वीटर के साथ डील की बताई वजह

अप्रैल में ट्वीटर का अधिग्रहण करने का प्रस्ताव देने वाले टेस्ला और स्पेसएक्स के मालिक एलन मस्क फिर डील से पीछे हटते नजर आए। कानूनी कार्रवाई के डर से उन्होंने फिर से डील में रूचि दिखाई। मस्क ने पिछले दिनों अपने एक बयान में कहा कि ज्यादा पैसा कमाने के लिए, बल्कि इंसानियत की मदद करने के लिए ट्वीटर से डील की है। मस्क ने कहा कि हमने इस प्लेटफॉर्म से डील इसलिए भी की है ताकी आने वाली पीढ़ी को कॉमन डिजिटल स्पेस मिल सके।

उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि ट्वीटर सबसे बेहतरीन एडवरटाइजिंग प्लेटफॉर्म हो, जहां सभी उम्र के यूजर्स फिल्म देख सकें या वीडियो गेम खेल सकें। गौरतलब है कि अदालत ने टेस्ला फाउंडर को मौजूदा शर्तों पर ट्वीटर डील को 28 अक्टूबर तक फाइनल करने के लिए कहा है।

वॉशबेसिन के साथ ट्वीटर मुख्यालय में दाखिल हुए थे मस्क

एलन मस्क कल यानी गुरूवार 27 अक्टूबर को वॉशबेसिन के साथ ट्वीटर मुख्यालय में दाखिल हुए थे। उन्होंने वहां पहुंचकर एम्पलाइज से कुछ देर तक बातचीत भी की। उन्होंने इसकी कुछ तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर शेयर कीं, जो काफी वायरल हुई।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story