×

Elon Musk: Twitter पर मस्क की तलवार, 75 फीसदी स्टाफ की होगी छुट्टी

Elon Musk: मस्क की बोली से पहले, ट्विटर प्रबंधन ने लगभग एक चौथाई कर्मचारियों को काटने की योजना बनाई थी और इससे वेतन खर्चा 800 मिलियन डॉलर घटने की उम्मीद थी।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani Lal
Published on: 21 Oct 2022 5:50 AM GMT
Elon Musk
X

Elon Musk ( photo: social media )

Elon Musk: एलन मस्क का इरादा ट्विटर से 75 फीसदी स्टाफ की छुट्टी कर देने का है। लगभग 7,500 लोग ट्विटर में काम करते हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार, एलन मस्क संभावित निवेशकों से कह रहे हैं कि वह ट्विटर की लागत कम करने के लिए भारी फ़ायरिंग की योजना बना रहे हैं। मस्क के पास 28 अक्टूबर तक ट्विटर की खरीदारी बंद करने की समय सीमा है। ऐसे संकेत हैं कि सौदा आगे बढ़ रहा है क्योंकि ट्विटर ने अपने कर्मचारियों के इक्विटी अवार्ड को रोक दिया है।

छंटनी की योजना

वैसे भी ट्विटर में कटौती की योजना सौदे की बात शुरू होने से पहले बनाई गई थी। मस्क की बोली से पहले, ट्विटर प्रबंधन ने लगभग एक चौथाई कर्मचारियों को काटने की योजना बनाई थी और इससे वेतन खर्चा 800 मिलियन डॉलर घटने की उम्मीद थी। अब मस्क की प्लानिंग बड़ी कटौती की है। ट्विटर के स्पैम प्रमुख के अनुसार मस्क की योजना और उसके परिणाम "अकल्पनीय" हैं। मिसाल के तौर पर यूजर्स तुरंत इसका इम्पैक्ट नोटिस करेंगे - क्योंकि ट्विटर को और अधिक हैक होने की संभावना है। मस्क ने स्टैक रैंकिंग को लागू करने की योजना बनाई है, यह प्रथा 2013 में माइक्रोसॉफ्ट में प्रसिद्ध रूप से समाप्त हो गई क्योंकि इसने कर्मचारियों की संख्या कम करने वाली एक खराब संस्कृति में योगदान दिया था।

मस्क ने कहा है कि वह ट्विटर के लिए "स्पष्ट रूप से अधिक भुगतान" कर रहे हैं। उनकी योजना तीन साल में राजस्व दोगुना करने की है, लेकिनमस्क ने निवेशकों से यह नहीं बताया है कि यह कैसे होगा।

विशेषज्ञों, गैर-लाभकारी संस्थाओं और यहां तक कि ट्विटर के अपने कर्मचारियों ने भी चेतावनी दी है कि सामग्री मॉडरेशन और डेटा सुरक्षा पर निवेश वापस लेने से ट्विटर और उसके उपयोगकर्ताओं को नुकसान हो सकता है।

ट्विटर को खरीदने के लिए अप्रैल में अपनी शुरुआती 44 बिलियन डॉलर की बोली के बाद, मस्क इस सौदे से पीछे हट गए, यह तर्क देते हुए कि ट्विटर ने अपने प्लेटफॉर्म पर नकली "स्पैम बॉट" खातों की संख्या को गलत तरीके से प्रस्तुत किया। ट्विटर ने मुकदमा दायर किया, और एक डेलावेयर न्यायाधीश ने दोनों पक्षों को विवरण तैयार करने के लिए 28 अक्टूबर तक का समय दिया है। नहीं तो नवंबर में ट्रायल होगा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story