×

Twitter के CEO पद से हटाये जा सकते हैं पराग अग्रवाल, ऐसा हुआ तो क्या आएगा उनके हाथ?

Elon Musk Twitter Takeover : एलन मस्क द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर को खरीदे जाने के बाद यह कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी जल्द ही सीईओ समेत कई शीर्ष पदों में बदलाव कर सकती है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 26 April 2022 10:05 AM GMT
Parag Agarwal
X

Twitter CEO Parag Agarwal (Image Credit : Social Media)

Twitter Takeover : दुनिया के सबसे अमीर शख्स और मशहूर कंपनी टेस्ला के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) ने सोशल मीडिया (social media) प्लेटफॉर्म ट्विटर को खरीद लिया है। इस दिल को लेकर ट्विटर (Twitter) के सीईओ पराग अग्रवाल (Parag Agarwal) लगातार ही विरोध में थे। हालांकि अब 44 अरब अमेरिकन डॉलर में एलन मस्क द्वारा ट्विटर को खरीद लिए जाने के बाद माना जा रहा कि पराग अग्रवाल बहुत दिनों तक टि्वटर के सीईओ पद पर नहीं रह पाएंगे।

क्या होगा अगर कंपनी पराग को सीईओ पद से हटाती है तो?

पराग अग्रवाल को अगर ट्विटर कंपनी सीईओ पद से हटाती है तो उनका भविष्य खतरे में माना जा रहा है। हालांकि ऐसे हालात में पर आपको सैलरी के साथ इक्विटी का भी हिस्सा मिलेगा। वर्तमान समय की बात करें तो अगर ट्विटर कंपनी पराग अग्रवाल को सीईओ के पद से हट आती है तो पर आपको करीब 315 करोड़ रुपये यानी 42 मिलियन डॉलर मिलेंगे।

कंपनी के को-फाउंडर को क्या मिलेगा?

एलन मस्क द्वारा 44 अरब डॉलर में ट्विटर का पूरा मालिकाना हक खरीद लिए जाने के बाद पर पराग के अलावा एक सवाल और आता है कि कंपनी के को-फाउंडर जैक डॉर्सी अगर कंपनी से हटाए जाते हैं तो उन्हें क्या मिलेगा? रिसर्च फर्म इक्विलर के मुताबिक वर्तमान में अगर ट्विटर कंपनी एलन मस्क को बाहर निकालती है तो कंपनी उन्हें करीब 978 मिलियन डॉलर रकम देगी।

ट्विटर का मालिक बनने से पहले एलन मस्क एक बयान में कहा था कि उन्हें ट्विटर कंपनी के पूरे मैनेजमेंट पर विश्वास नहीं है। मस्क के इस बयान के बाद से ही यह कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्दी ही मीटर में बड़े पदों को लेकर बदलाव किए जा सकते हैं। इसमें कंपनी के सीईओ पराग अग्रवाल को भी पद से हटाया जा सकता है साथ ही को फाउंडर जैक डॉर्सी वह भी कंपनी बाहर का रास्ता दिखा सकती है। बता दें साल 2013 में ट्विटर को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के रूप में एक पब्लिक कंपनी का दर्जा मिला। हालांकि कंपनी के को फाउंडर जैक डॉर्सी ने कभी भी ट्विटर पर अपना मालिकाना हक नहीं जताया।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story