×

Musk Poll Result: 'क्या मुझे ट्विटर प्रमुख के रूप में पद छोड़ना चाहिए?'...मस्क के पूछे सवाल का आ गया जवाब

Musk Poll Results: एलन मस्क द्वारा ट्विटर पर कराए गए पोल के नतीजे आ गए हैं। चौंकाने वाले रिजल्ट के बाद करोड़ों लोगों के मन में यही सवाल है कि क्या मस्क प्रमुख का पद छोड़ देंगे।

aman
Written By aman
Published on: 20 Dec 2022 9:59 AM GMT
elon musk twitter poll results elon should step down as twitter ceo
X

एलन मस्क (Social Media)

Elon Musk Twitter Poll Results : एलन मस्क जल्द ही ट्विटर के प्रमुख पद को छोड़ देंगे! ये सवाल दुनिया भर में करोड़ों लोगों के मन में चल रहा है। क्योंकि, टेस्ला और ट्विटर के प्रमुख एलन मस्क (Tesla and Twitter CEO Elon Musk) ने ट्विटर पर एक पोल कराया था जिसके नतीजे आ गए हैं। इस पोल में एलन मस्क ने पूछा था, 'क्या मुझे ट्विटर प्रमुख का पद छोड़ देना चाहिए।' नतीजे चौंकाने वाले हैं। करीब 57.5 प्रतिशत लोगों ने इसका 'हां' में दिया है। नतीजे बताते हैं, पोल में शामिल आधे से अधिक लोगों का मानना है कि एलन मस्क को ट्विटर के सीईओ का पद छोड़ देना चाहिए।

हाल ही में जब एलन मस्क ने ट्विटर की जिम्मेदारी संभाली थी। उनके एक के बाद एक लिए गए फैसले सुर्खियों में रहे। कभी वेरिफाइड अकाउंट पर चार्ज को लेकर तो कभी किसी और मसले पर। सोमवार को अचानक ट्विटर सीईओ ने एक पोल कराया। जिसमें उन्होंने पूछा, क्या मुझे ट्विटर के प्रमुख के रूप में पद छोड़ना चाहिए? पहले तो लोग इस सवाल पर चौंके। फिर अपना मत दिया। नतीजे आश्चर्यजनक रहे। पोल में शामिल तकरीबMusk Poll Results: 'क्या मुझे ट्विटर प्रमुख के रूप में पद छोड़ना चाहिए?'...मस्क के पूछे सवाल का आ गया जवाबन 57.5 प्रतिशत लोगों ने इसका जवाब 'हां' में दिया। जबकि, 42.5 फीसदी लोगों ने उनके पद पर बने रहने के लिए वोट किया। इस पोल में कुल 1 करोड़ 75 लाख से भी अधिक लोगों ने हिस्सा लिया।

...तो अब Twitter CEO नहीं रहेंगे मस्क !

टेस्ला और ट्विटर के प्रमुख एलन मस्क ने पोल के सवाल में ये भी लिखा था कि इसका जो भी नतीजा आएगा, वो उसे मानेंगे। चूंकि, पोल के नतीजे आ गए हैं। जो मस्क के खिलाफ हैं। अब लोगों की दिलचस्पी इस बात को लेकर है कि क्या सच में एलन मस्क ट्विटर के सीईओ से इस्तीफा देंगे? यहां ये भी बता दें कि, मस्क को ट्विटर की कमान संभाले अभी 2 महीने भी नहीं हुए हैं। उन्होंने ट्विटर की कमान संभालते वक्त भी ये बात कही थी कि, 'ये अस्थाई तौर पर किया जा रहा है। वे इस पद को छोड़ देंगे।'

लगातार विवादों में रहे एलन मस्क

याद करें जब एलन मस्क ट्विटर के शीर्ष पद को संभाला था। इस पद को संभालते ही वो विवादों में घिरने लगे थे। मस्क ने ट्विटर में आते ही कई बड़े कदम उठाए। उनकी तरफ से किए जा रहे बदलावों की जमकर आलोचना भी हुई। सबसे पहले बवाल तब मचा था जब उनके द्वारा बड़े पैमाने पर कंपनी से लोगों को निकाला गया था। कंपनी से बाहर किए जाने वालों में ट्विटर के पूर्व सीईओ पराग अग्रवाल (Parag Agarwal Former CEO Twitter) भी थे। इसके बाद, एलन मस्क ट्विटर पर 'सब्सक्रिप्शन फी' (Subscription Fee) को लेकर भी चर्चा में रहे। एक रकम लेने के बाद ट्विटर ने 'ब्लू टिक' (Twitter Blue Tick) देना शुरू किया। इसके बाद तो ट्विटर पर फर्जी अकाउंट्स की बाढ़ सी आ गई। हालात ऐसे बने कि ट्विटर को इस सर्विस पर रोक लगानी पड़ी। कुछ दिन पहले ही इस सर्विस को दोबारा शुरू किया गया। इस बार व्यक्ति, बिजनेस, सरकार और सरकारी संस्थानों को अलग-अलग तरह का टिक दिया जा रहा है।

कई वजहों से सुर्ख़ियों में रहने वाले एलन मस्क एक बार फिर चर्चा में हैं। इस बार खुद के द्वारा कराए गए पोल के नतीजों ने लोगों की नजर मस्क पर केंद्रित की है। मन में यही सवाल उमर-घुमड़ रहे हैं कि क्या सच में एलन मस्क ट्विटर प्रमुख का पद छोड़ देंगे।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story