×

एलन मस्क का नया रिकार्ड: हुए मालामाल, एक दिन में कमाए 25 बिलियन डॉलर

एलन मस्क ने एक नया रिकॉर्ड स्थापित किया है। आप यह जानकर चौंक जाएंगे की उन्होंने एक दिन में रिकॉर्ड 25 बिलियन डॉलर की कमाई की है। Tesla Inc. के शेयरों में 20 प्रतिशत की उछाल देखने को मिली है।

Newstrack
Updated on: 10 March 2021 1:01 PM GMT
एलन मस्क का नया रिकार्ड: हुए मालामाल, एक दिन में कमाए 25 बिलियन डॉलर
X
एलन मस्क का नया रिकार्ड: हुए मालामाल, एक दिन में कमाए 25 बिलियन डॉलर
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

नई दिल्ली: टेस्ला के सीईओ एलन मस्क दुनियाभर के अमीरों को पछाड़ते हुए नंबर एक पुहंचे थे। लेकिन कुछ ही दिनों में टेस्ला के शेयरों में भारी गिरावट के बाद फोर्ब्स की अरबपति रैंकिंग की लिस्ट में तीसरे स्थान पर आ गए थे। इस बीच एलन मस्क के बारे एक खबर आ रही है कि एलन मस्क ने एक नया रिकॉर्ड स्थापित किया है। आप यह जानकर चौंक जाएंगे की उन्होंने एक दिन में रिकॉर्ड 25 बिलियन डॉलर की कमाई की है। Tesla Inc. के शेयरों में 20 प्रतिशत की उछाल देखने को मिली है। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक, इसके साथ ही अरबपति मस्क की संपत्ति अब बढ़कर 174 बिलियन डॉलर हो गई है।

एलन मस्क एक बार फिर पहुंचे जेफ बेजोस के रिकार्ड के करीब

एलन मस्क अब दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस (Jeff Bezos) की संपत्ति के करीब पहुंच गए हैं। दोनों की संपत्ति में अब ज्यादा अंतर नहीं रह गया है। Amazon.com Inc के शेयरों में उछाल के बाद बेजोस की नेटवर्थ बढ़कर 180 बिलियन डॉलर हो गई है। इसी साल जनवरी में एलन मस्क ने बेजोस को दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति की कुर्सी से उतार दिया था। दुनिया के 500 सबसे अमीर लोगों की रैंकिंग के अनुसार, जनवरी में मस्क का की संपत्ति 210 बिलियन डॉलर हो गया था।

Jeff Bezos-2

जेफ बिजोस को दो बार पछाड़कर चुके हैं एलन मस्क

मस्क दो बार जेफ बिजोस को पछाड़कर दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बने। अब जेफ बेजोस 186 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ दुनिया के अमीरों की लिस्ट में पहले स्थान पर आ गए हैं। मस्क की कंपनी टेस्ला के शेयरों में पिछले दिनों 8.55 फीसदी की गिरावट आई। एलन मस्क की नेटवर्थ में एक दिन में 15.2 अरब डॉलर की कमी आई और वह 183 अरब डॉलर नेटवर्थ के साथ दूसरे नंबर पर आ गए।

ये भी देखें: राकेश टिकैत की हुंकार: 13 मार्च को जायेंगे कोलकाता, नहीं होगी ममता से मुलाकात

आखिरकार एलन मस्क को तीसरे नंबर पर पहुचानें वाला कौन है

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क हाल ही में टेस्ला के शेयरों में भारी गिरावट के बाद फोर्ब्स की अरबपति रैंकिंग की लिस्ट में तीसरे स्थान पर आ गए थे। पहले की तरह ही पहले दुनिया के सबसे अमीर इंसान (World's Richest Person) की लिस्ट में अमेजन (Amazon) की सीईओ जेफ बेजोस (Jeff Bezos) फिर पहले नंबर पर हैं। लेकिन, यहां पर गौर करने वाली बात ये है की आखिरकार एलन मस्क को तीसरे नंबर पर पहुचानें वाला कौन है। जिसने दुनिया के सबसे अमीर होने की लिस्ट में दुसरे नंबर का खिताब किसने जिता है ?

दरअसल, जेफ बेजोस के बाद फोर्ब्स रियल टाइम बिलियनेयर इंडेक्स के मुताबिक अब दूसरे स्थान पर फ्रांस के बिजनेसमैन बर्नार्ड अर्नाल्ट (Frenchman Bernard Arnault) एंड फैमिली है। बर्नार्ड अरनॉल्ट 70 ब्रांडों के साम्राज्य के मालिक हैं, जिसमें लुइस विटन और शामिल हैं।

ये भी देखें: इस जूते की कीमत जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान, जाने कितनी है इसकी कीमत

Elon Musk-2

यहां जानें क्यों आई थी टेस्ला के शेयर्स में गिरावट ?

फरवरी में, टेस्ला के सीईओ को एक दिन में लगभग 15.2 बिलियन डॉलर का नुकसान हुआ था, जब टेस्ला के शेयरों में 25% की गिरावट देखी गई थी, उस समय मस्क की नेटवर्थ $ 166.1 बिलियन थी। ये गिरावट एलन मस्क के उस कमेंट के बाद आई जब उन्होंने ये कहा कि बिटक्वाइन की कीमतें ज्यादा हैं। इसके बाद सोमवार को टेस्ला के शेयरों में भी 8.5 परसेंट की जबरदस्त गिरावट आई। इससे एलन मस्क की संपत्ति में एक दिन में 15 बिलियन डॉलर यानी करीब 100000 करोड़ रुपये से ज्यादा साफ हो गए।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story