×

खुशखबरी: टेस्ला की भारत में एंट्री, इस राज्य में बनेंगी इलेक्ट्रिक कारें

टेस्ला (Tesla) के मालिक एलन मस्क की इलेक्ट्रिक व्हीकल कार कंपनी ने एक नई पारी खेलते हुए अपने भारतीय सब्सिडियरी को मार्केट में उतारा है। इसके लिए कंपनी ने भारत में नई यूनिट लगवाने के लिए रजिस्ट्रेशन भी करा लिया है।

Chitra Singh
Published on: 13 Jan 2021 5:32 AM GMT
खुशखबरी: टेस्ला की भारत में एंट्री, इस राज्य में बनेंगी इलेक्ट्रिक कारें
X
खुशखबरी: टेस्ला की भारत में एंट्री, इस राज्य में बनेंगी इलेक्ट्रिक कारें

नई दिल्ली: कार लवर्स के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। दुनिया की मोस्ट वैल्युएबल कार कंपनी टेस्ला (Tesla) अब भारत में एंट्री मार ली है। बता दें कि 8 जनवरी को टेस्ला (Tesla) कर्नाटक के बेंगलुरु में मैन्युफैक्चरिंग प्लांट और रिसर्च एंड डेवलपमेंट यूनिट भी लगावाने के लिए रजिस्ट्रेशन करा लिया है। जानकारी के मुताबिक, इस यूनिट को 'टेस्ला इंडिया मोटर्स एंड एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड' नाम दिया है। इसकी जानकारी कारॅपोरेट मंत्रालय को मिलने के बाद सामने आई है।

भारतीय सब्सिडियरी को लॉन्च

एलन मस्क की इलेक्ट्रिक व्हीकल कार कंपनी ने एक नई पारी खेलते हुए अपने भारतीय सब्सिडियरी को मार्केट में उतारा है। इसके लिए कंपनी ने भारत में नई यूनिट लगवाने के लिए रजिस्ट्रेशन भी करा लिया है। इस यूनिट के लिए कंपनी ने कुछ पदों पर अधिकारियों की नियुक्ति भी कर दिया है। कंपनी ने वैभव तनेजा, बेंकटरंगम श्रीराम और डेविड जॉन फिन्स्टीन को निदेशक के पद पर नियुक्त किया गया है।

सोर्सिंग प्वाइंट के तौर पर हो सकता है काम

वहीं एक बिजनेस मीडिया कंपनी ने एक सरकारी अधिकारी से इस यूनिट की जानकारी मिलने के बाद लिखा है, “शुरुआती दौर में टेस्ला भारत में मैन्युफैक्चरिंग यूनिट नहीं भी सेटअप कर सकती है। शुरू में चीन स्थित टेस्ला (Tesla) की फैक्ट्री से सोर्सिंग प्वाइंट के तौर पर काम कर सकती है। डिमांड बढ़ने के बाद कंपनी अपने वाहनों को भारत में एसेंबल करनी शुरू कर सकती है।”

Tesla

टेस्ला ने 5 राज्यों का किया चुनाव

जैसा कि 2020 के अंत में टेस्ला (Tesla) के मालिक एलन मस्क ने एक संकेत दिया था कि 2021 में उनकी कंपनी भारत में शुरुआत कर सकती है। वहीं बीते मंगलवार को यह जानकारी मिली थी कि टेस्ला (Tesla) अपनी यूनिट लगाने के लिए लगभाग 5 राज्य सरकार से बात कर रही है, जिसमें महाराष्ट्र, गुजरात, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और तमिलनाडु का नाम शामिल है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story