×

Nirmala Sitharaman Statement:निर्मला सीतारमण के बयान पर मीम्स की बाढ़, लिखा टाइटेनिक डूबा नहीं था बल्कि समुद्र का पानी उस पर चढ़ा था

Nirmala Sitharaman Statement: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उद्योगपति अनिल अंबानी और गौतम अडानी पर भी शेयर हो रहे मीम्स

Viren Singh
Written By Viren Singh
Published on: 19 Oct 2022 11:11 AM GMT (Updated on: 19 Oct 2022 3:09 PM GMT)
Nirmala Sitharaman Statement
X

Nirmala Sitharaman Statement (सोशल मीडिया)

Nirmala Sitharaman Statement: अंतर्राष्ट्रीय स्तर बीते कुछ महीनों से भारतीय मुद्रा रुपया की हालत खस्ता बनी हुई है। स्थानीय मुद्रा रुपया में बीते चार महीन से उतार चढ़ाव की स्थिति बनी हुई है। इन महीनों में अधिकांश समय रुपया ने डॉलर की तुलना में गोता लगाया है। वैश्विक बाजार में भारतीय मुद्रा की स्थिति यहां तक आ गई कि वह गिरावट का सार्वकालिक निचले स्तर को भी छू लिया है, लेकिन केंद्र सरकार की ऐसी हालत होने के बाद भी यह मानने को इंकार कर रही है कि रुपया अन्य करेंसी के मुकाबले कमजोर हो रहा है। यहां तक केंद्रीय सरकार की वित्त मंत्री अपनी आधिकारिक अमेरिकी यात्रा पर अंतर्राष्ट्रीय मंच से यह कह दिया कि रुपया कमजोर नहीं बल्कि डॉलर मजबूत हो रहा है। रुपया की गिरावट पर वित्त मंत्री के इस बयान पर क्या खास क्या आम हर कोई केंद्र में मोदी सरकार की कड़ी आलोचना कर रहा है। इतना ही नहीं, सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर अब लोग तरह-तरह के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर मीम्स शेयर कर रहे हैं।

पीएम मोदी, अंबानी और अडानी पर भी मीम्स

कुछ ऐसे ही सोशल मीडिया साइट से मीस्म न्यूजट्रैक ने निकाले हैं। जिनको पढ़कर आप बड़ा मजा आएगा और देश के लोगों की क्रिएटिविटी का अंदाज लगेगा। आईये बताते हैं कि लोगों वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बयान के बाद किसी अंदाज से सोशल मीडिया पर मजा ले रहे हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उद्योगपति अनिल अंबानी और गौतम अडानी पर निशाना साध रहे हैं।

केंद्रीय वित्त मंत्री के बयान के बाद लोगों ने शेयर किये मीम्स

रुपया की गिरावट पर ट्विटर पर अशोक मरीदास ने लिखा, वेल! टाइटेनिक डाबू नहीं था बल्कि समुद्र का पानी उस पर चढ़ा गया था।


एक अन्य यूजर मोमिन हसन ने लिखा कि वित्त मंत्री जी मैं आपकी क्रोनोलॉजी समझता हूं। आपने यह बयान देकर लोगों को काम आसान कर दिया है। अब से बच्चे जब परीक्षा में फेल होंगे तो अपने परिवारजनों को कहेंगे कि मैं परीक्षा में फेल नहीं बल्कि और छात्र पास हो गए हैं।


अन्य ट्विटर यूजर ने वित्त मंत्री के बयान के बाद ट्वीट पर लिखा कि मोदी: जलवायु नहीं बदली है हम मनुष्य ने किया। निर्मला: रुपया कमजोर नहीं हो रहा है, बल्कि डॉलर मजबूत हो रहा है। भारत युद्ध में चीन से नहीं हारा है। भारत-चीन युद्ध में चीन की जीत हुई।

उत्सव ने ट्वीट कर लिखा कि रुपया कांग्रेस के समय गिरा था। अब भाजपा के समय डॉलर मजबूत हो रहा है। वहीं, अन्य यूजर ने डॉलर और रुपया पर लिखा कि यह है 56 इंज का अचीवमेंट्स



वहीं, वैभव डी ने ट्विटर पर ट्वीट कर भारत की सबसे तेज चलने वाली ट्रेन वंदे भारत की एक्सीडेंट की फोटो को शेयर करते हुए लिखा कि वंदे भारत ट्रेन कमजोर नहीं है। भैंस मजूबत है।


रुपया डॉलर के मुकाबले इस भाव पर आया

आपको बता दें कि रुपया में जारी उठा पटक के बीच कारोबारी सप्ताह के तीसरे दिन यानी बुधवार को रुपया में तेजी आई है। यह तेजी घरेलू शेयर बाजार में मजबूती होने की वजह से आई है। शुरुआती कारोबारी में रुपया को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले छह पैसे मजबूत कर 82.34 पर आ गया। इससे पहले सोमवार को रुपया 10 पैसे की गिरावट के साथ 82.40 के भाव पर बंद हुआ था।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story