×

Most Expensive Cigarette: ये हैं दुनिया की पांच सबसे महंगी सिगरेट, एक कश लेने लिए चुकानी पड़ेगी इतनी कीमत

Most Expensive Cigarette: अगर आप सीमित आय वाले व्यक्ति हैं और आपने इन ब्राडों की सिगरेट का एक कस भी मार लिया तो आपका बजट तक बिगाड़ सकता है।

Viren Singh
Written By Viren Singh
Published on: 4 Feb 2023 12:28 PM GMT
Most Expensive Cigarette
X

Most Expensive Cigarette (सोशल मीडिया) 

Most Expensive Cigarette: अब भारत में भी सिगरेट पीना महंगा हो गया है। लेकिन उतना महंगा नहीं हुआ है, जितना दुनिया की कुछ विदेशी ब्रांड की सिगरेट पीने जैसा है। हाल ही में केंद्र सरकार ने बजट 2023 को पेश करते हुए देश में सिगरेट के दामों बढ़ोतरी कर दी है। इस बढ़ोतरी से सिगरेट लवर को बड़ा झटका लगा है। पहले जहां माइल्ड सिगरेट के लिए इन सिगरेट लवर को प्रति सिगरेट के लिए 18 रुपये चुकता करना पड़ता था तो वहीं अब दामों में बढ़ोतरी के बाद इस पर 20 से 22 रुपये चुकता करने पड़ेंगे।

यह है दुनिया की सबसे महंगी सिगरेट

हालांकि सिगरेट में दाम बढ़ोतरी के बाद भी आपको देश में 200 रुपये से लेकर 400 रुपये तक सिगरेट के पैक मिलते दिखाई दे जाएंगे, लेकिन अगर आपने कुछ विदेशी ब्राडों के सिगरेट का भूल से भी एक कस मार लिया तो यकीन मानये आपको अपने खाते का बैंक बैलेंस तक देखना पड़ जाएगा। तो आईये आज आपको उन सिगरेट ब्रांडों के बारे में बताते हैं, जो दुनिया की सबसे महंगी सिगरेटों में से एक हैं। इन ब्राडों की सिगरेट की कीमतें सुनकर आपके होश तक उड़ेंगे ही। अगर आप सीमित आय वाले व्यक्ति हैं और आपने इन ब्राडों की सिगरेट का एक कस भी मार लिया तो आपका बजट तक बिगाड़ सकता है। दुनिया के सबसे महंगे सिगरेट की करें तो यह ट्रेझर (Treasurer) ब्रांड की है। यह ब्रांड इंग्लैंड है। इसकी एक सिगरेट की कीतम भारतीय मूल्य के हिसाब से 400 से 500 रुपए तक की होती है।

Treasurer Cigarettes


मूल्य: 20 पैक/39 डॉलर

निर्माता: चांसलर कंपनी

वितरक: चांसलर कंपनी

आकार: 90 मिमी

डिजाइन: विशिष्ट एल्यूमीनियम सिगरेट के मामलों में चांदी या सोने की युक्तियाँ।

बारे में: ये फिल्टर-टिप वाले वर्जीनिया ब्लेंड सिगरेट को नियमित रूप से दुनिया की सबसे महंगी सिगरेट के रूप में जाना जाता है। यह सिगरेट एक शानदार एल्यूमीनियम पैक में पैक किए जाते हैं। इसके अलावा इसमें वॉटरमार्क वाले सिगरेट पेपर और सिल्वर फॉइल युक्तियां लगी होती हैं, जो इसकी शोभा में चार चांद लगाती हैं।

Botschafter Cigarettes


कीमत: 15 डॉलर

वितरक: कोनशेड सिगार

निर्माता: वॉन इकेन ग्रुप

आकार: 75 मिमी

डिज़ाइन: किंग-साइज़ फ़िल्टर इत्तला दे दी

बारे में: इस राजा आकार की जर्मन निर्मित सिगरेट को मिट्टी के स्वाद के रूप में वर्णित किया गया है।

555 State Express Cigarettes


कीमत: 20 पैक/ 15 डॉलर

निर्माता: ब्रिटिश अमेरिकन टोबैको कंपनी

वितरक: सैंटे फे टोबैको

आकार: 85 मिमी

बारे में: इस ब्रिटिश सिगरेट को एक हल्के व सुखद स्वाद के रूप में वर्णित किया गया है और यह कई सिगरेटों की तुलना में कम बदबूदार होती है।

Davidoff Classic Cigarettes


कीमत: 20 पैक/ 15 डॉलर

निर्माता: डेविडॉफ़

वितरक: डेविडॉफ़

आकार: 88 मिमी

डिज़ाइन: सफ़ेद फ़िल्टर-टिप

बारे में: डेविडऑफ लगभग एक सदी से दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय ब्रांडों में से एक है। इसको बनाने में उच्चतम श्रेणी के पत्तों को चुना जाता है और डेविडऑफ़ सिगरेट के कागज अधिकांश सिगरेटों की तुलना में महीन दाने वाले होते हैं।

Fantasia Cigarettes


मूल्य: 20 पैक/15 डॉलर

निर्माता: नेट शर्मन

वितरक: नेट शर्मन

आकार: 101 मिमी, रानी आकार प्राकृतिक तंबाकू सिगरेट

डिज़ाइन: पाँच रंगों में गोल्ड फ़िल्टर टिप w/चारकोल फ़िल्टर

बारे में: नैट शरमन कंपनी की मातृसत्ता लुटिया शरमन से प्रेरित है। फंटासिया एक चारकोल फिल्टर और सभी प्राकृतिक तम्बाकू प्रदान करता है, जो वास्तव में एक अनूठा धूम्रपान अनुभव बनाता है। सिगरेट में एक सोने का फिल्टर टिप होता है और यह पांच रंगों की एक सारणी में आता है।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story