×

निर्मला सीतारमण ने राहुल बजाज को दिया करारा जवाब, इस बात की दिलाई याद

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने उद्योगपति राहुल बजाज के बयान पर जवाब दिया है। वित्त मंत्री ने कहा है कि ऐसी बातों से राष्ट्रीय हित पर चोट लग सकती है।

Dharmendra kumar
Published on: 2 Dec 2019 4:14 AM GMT
निर्मला सीतारमण ने राहुल बजाज को दिया करारा जवाब, इस बात की दिलाई याद
X

नई दिल्ली: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने उद्योगपति राहुल बजाज के बयान पर जवाब दिया है। वित्त मंत्री ने कहा है कि ऐसी बातों से राष्ट्रीय हित पर चोट लग सकती है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने ट्वीट कर कहा है कि राहुल बजाज ने जिन मुद्दों को उठाया है, उसका जवाब गृह मंत्री अमित शाह ने दे दिया है। उन्होंने कहा कि सवाल हों, आलोचनाएं हों सबको सुना जाता है, उनका जवाब दिया जाता है, उसे रेखांकित किया जाता है।

निर्मला सीतारमण ने राहुल बजाज को जवाब देते कहा है कि अपनी धारणा फैलाने की जगह जवाब पाने के और भी बेहतर तरीके हैं। ऐसी बातों से राष्ट्रीय हित पर चोट लग सकती है।

यह भी पढ़ें...उद्धव का बड़ा फैसला: मराठों को तोहफा और आर मामले में लिया डिसीजन

तो वहीं केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि राहुल बजाज गृहमंत्री अमित शाह के सामने खड़े हो सकते हैं, बिना किसी डर के अपनी बात रख सकते हैं और दूसरों को उनके साथ जुड़ने के लिए संकेत दे सकते हैं तो इसका सीधा सा मतलब है कि भारत में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता और लोकतांत्रिक मूल्य जीवित और समृद्ध हैं। यही लोकतंत्र है। केंद्रीय मंत्री ने यह बातें ट्वीट कर कहीं।

गौरतलब है कि मुंबई में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान उद्योगपित राहुल बजाज ने गृह मंत्री अमित शाह से कहा था कि इस वक्त लोगों के बीच खौफ का माहौल है और लोग सरकार की आलोचना करने से दूर भागते हैं, क्योंकि उन्हें विश्वास नहीं है कि उनकी आलोचना को सरकार में किस तरह लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें...कुछ तो गड़बड़ है! इसलिए उद्धव के शपथग्रहण में नहीं नजर आया गांधी परिवार

उन्होंने भोपाल से बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर की ओर से नाथूराम गोडसे को देशभक्त कहने का मामला भी उठाया। राहुल बजाज ने कहा कि साध्वी प्रज्ञा को पहले तो टिकट दिया गया, फिर जब वो चुनाव जीतकर आईं तो उन्हें डिफेंस कमेटी में लिया गया...ये माहौल जरूर हमारे मन में हैं, लेकिन इसके बारे में कोई बोलेगा नहीं।

राहुल बजाज के बाद बायोकॉन की एमडी किरण मजूमदार शॉ ने भी सरकार पर हमला बोला है। किरण मजूमदार शॉ ने कहा कि उम्मीद है कि सरकार खपत और ग्रोथ को पटरी पर लाने के लिए भारतीय उद्योग जगत से संपर्क साधेगी।

उन्होंने कहा कि अभी तक हम सभी से दूरी बनाकर रखा जा रहा है और सरकार अर्थव्यवस्था को लेकर कोई आलोचना सुनना नहीं चाहती है।

राहुल बजाज के बयान का गृह मंत्री अमित शाह ने उसी मंच से ही उत्तर दिया। अमित शाह ने इस बात को खारिज कर दिया कि देश में डर का मौहाल है। उन्होंने कहा कि किसी को किसी के बारे में डरने की जरूरत नहीं है, मीडिया में नरेंद्र मोदी सरकार की लगातार आलोचना हो रही है।

यह भी पढ़ें...अधीर रंजन चौधरी का पेंच कुछ हिला हुआ है ऐसा खट्टर ने क्यों कहा?

गृह मंत्री ने आगे कहा कि लेकिन यदि आप कह रहे हैं कि इस तरह का मौहाल पैदा हो गया है तो इसे ठीक करने के लिए हमें काम करने की जरूरत है। अमित शाह ने कहा कि हमारी सरकार पारदर्शी तरीके से काम कर रही है और यदि इसकी आलोचना होती है और इस आलोचना में दम है तो हम इसे सुधारने की कोशिश करते हैं।

गृह मंत्री ने प्रज्ञा सिंह ठाकुर पर भी अपनी राय दी। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार और बीजेपी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के बयान की कड़ी आलोचना करती है। अमित शाह ने कहा कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पहले ही प्रज्ञा ठाकुर के बयान पर सफाई दे चुके हैं, पार्टी ने भी उनके खिलाफ कार्रवाई की है।

अमित शाह ने कहा, 'न तो सरकार और न ही पार्टी ऐसे किसी टिप्पणी का समर्थन करती है, हमने पूरी सख्ती के साथ इस बयान की आलोचना करते हैं।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story