×

Reliance Foundation: नीता अंबानी ने लॉन्च किया 'Her Circle EveryBODY’ प्रोजेक्ट, जानें क्या है?

Her Circle EveryBODY: अरबपति कारोबारी मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी ने महिलाओं के लिए एक सुरक्षित, समावेशी और विकासोन्मुख डिजिटल प्लेटफॉर्म बनाने के लिए इसकी शुरुआत की थी।

aman
Written By aman
Published on: 9 March 2023 3:14 PM GMT (Updated on: 9 March 2023 3:48 PM GMT)
Reliance Foundation:
X

Nita M Ambani (Social Media)

Reliance Foundation: रिलायंस फाउंडेशन की संस्थापक चेयरपर्सन नीता एम अंबानी (Nita M Ambani) ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (International Women's Day) के अवसर पर 'हर सर्किल एवरीबॉडी’ (Her Circle Every Body) परियोजना शुरू की। इस परियोजना का मकसद महिलाओं से संबंधित और आकर्षक सेवाएं मुहैया कराना है।

इसका मकसद महिलाओं से जुड़ी आकर्षक सेवाएं मुहैया कराना है। अरबपति कारोबारी मुकेश अंबानी (Billionaire businessman Mukesh Ambani) की पत्नी नीता अंबानी ने महिलाओं के लिए एक सुरक्षित, समावेशी और विकासोन्मुख डिजिटल प्लेटफॉर्म बनाने के लिए 'हर सर्किल' की शुरुआत 2021 में की थी।

महिलाओं से संबंधित डिजिटल प्लेटफॉर्म

रिलायंस फाउंडेशन ने एक बयान में कहा, 'अपनी दूसरी वर्षगांठ पर मंच 31.0 करोड़ की अभूतपूर्व पहुंच के साथ महिलाओं के लिए भारत का सबसे बड़ा डिजिटल मंच बन गया है।' हर सर्किल ऐप को गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) और आईओएस ऐप स्टोर से मुफ्त डाउनलोड किया जा सकता है। इसे एक जगह पर महिलाओं से संबंधित सभी सामग्री उपलब्ध कराने के लिए तैयार किया गया है। यह ऐप अंग्रेजी और हिंदी भाषा में उपलब्ध है।

नीता अंबानी बोलीं- ये सर्कल सहेलियों के लिए

इस कड़ी में 'हर सर्कल एवरीबॉडी' परियोजना की शुरुआत के मौके पर नीता अंबानी ने कहा, 'उनका सर्कल सहेलियों के लिए है। उनकी एकजुटता के लिए है। ऐसी एकजुटता जो समानता, समावेश और सभी के लिए सम्मान पर आधारित है। हमारी नयी परियोजना 'द हर सर्कल एवरीबॉडी प्रोजेक्ट' का यही मूल मंत्र है।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story