×

IPO Open: निवेशकों के लिए पैसा कमाने का आया एक और मौका, इसी हफ्ते खुलेंगे 4 नए आईपीओ

IPO Open: इस सप्ताह जिन चार कंपनियों के आईपीओ बाजार में आ रहे हैं, उनका कुल मूल्य 5020 करोड़ रुपए का है। जानिए कौन सी कंपनियां आईपीओ उतार रही हैं।

Viren Singh
Written By Viren Singh
Published on: 7 Nov 2022 9:01 AM GMT
IPO Open
X

IPO Open (सोशल मीडिया) 

IPO in November: देश में भले ही आर्थिक उथल पुथल की स्थिति है, लेकिन आईपीओ बाजार में इसका कोई विशेष प्रभाव नहीं दिखाई दे रहा। बीते साल की तरह इस साल भी कंपनियां लगातार IPO ला रही हैं। नवंबर महीने के दूसरे सप्ताह यानी की चालू हफ्ते में कई कंपनियों के आईपीओ बाजार में लॉन्च होंगे। जिन कंपनियों के इस सप्ताह आईपीओ आ रहे हैं, उनमें आर्कियन केमिकल्स इंडस्ट्रीज लिमिटेड, फाइव स्टार बिजनेस फाइनेंस लिमिटेड, कायन्स टेक्नोलॉजी इंडिया और आईनॉक्स ग्रीन एनर्जी सर्विसेज लिमिटेड शामिल हैं।

कुल आईपीओ 5020 करोड़ रुपए के

अगर आप शेयर बाजार में निवेश करते हैं तो इन कंपनियों के आईपीओ में भी निवेश कर ठीक ठाक पैसा कमा सकते हैं। इन कंपनियों के कुल IPO का मूल्य 5020 करोड़ रुपए है। ऐसे में अगर आईपीओ में पैसा निवेश करना चाहते हैं तो यह जरूर जाने लें कि इन कंपनियों का आईपीओ बाजार में कब के खुल रहा है।

आर्कियन केमिकल आईपीओ

स्पेशलिटी केमिकल कंपनी का आईपीओ 9 नवंबर, 2022 को सब्सक्रिप्शन के लिए खुल रहा है। 11 नवंबर को आईपीओ का सब्सक्रिप्शन बंद होगा। कंपनी ने बाजार से 1,462.3 करोड़ रुपए जुटाने का लक्ष्य रखा है। कंपनी के आईपीओ का प्राइस बैंड 386-407 रुपए प्रति शेयर तय किया है। इस IPO के माध्यम से कंपनी 805 करोड़ रुपए के फ्रेश शेयर जारी करेगी,जबकि 1.61 करोड़ रुपए की शेयर ओएफसी के तहत बिक्री करेगी, जो कि कंपनी के प्रमोटरों और मौजूदा निवेशकों की होगी। कंपनी 21 नवंबर को स्टॉक मार्केट पर लिस्ट होगी।

फाइव स्टार बिजनेस आईपीओ

इस कंपनी का आईपीओ 9 नवंबर, 2022 को निवेशकों के लिए खुल रहा है। इस आईपीओ में निवेशकों के पास पैसा लगाने का तीन दिन का मौका है। 11 नवंबर को आईपीओ बंद होगा। कंपनी ने आईपीओ के जरिये बाजार से 1,960 करोड़ रुपए जुटाने का लक्ष्य रखा है। यह आईपीओ पूरी तरह ओएफएस रहेगा। कंपनी 21 नवंबर को स्टॉक मार्केट पर लिस्ट होगी।

कायन्स टेक्नोलॉजी

इस कंपनी का आईपीओ 10 नवंबर को खुलने जा रहा है। 14 नवंबर को आईपीओ बंद होगा। यानी निवेशक इस आईपीओ में 5 दिनों तक पैसा लगा सकते हैं। आईपीओ के जरिए कंपनी 530 करोड़ रुपए के फ्रेश शेयर जारी करेगी। वहीं, 55.84 लाख शेयरों की बिक्री ओएफएस के जरिए होगी, जोकि कंपनी के प्रमोटर तथा निवेशक के शेयर हैं। इस प्राइस बैंड 559-587 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है।

आईनॉक्स ग्रीन एनर्जी

आईनॉक्स ग्रीन एनर्जी सर्विसेज का आईपीओ 11 नवंबर, 2022 को खुलने वाला है और यह 15 नवबंर को बंद होगा। कंपनी आईपीओ के माध्यम से 740 करोड़ रुपए के फ्रेश शेयर और 370 करोड़ रुपए की बिक्री ओएफएस के माध्यम से होगी। कंपनी पवन ऊर्जा के क्षेत्र में संचालन और देख रेख का काम करती है।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story