×

Ipo Allotment Status: आज है फ्यूजन माइक्रो फाइनेंस आईपीओ का अलॉटमेंट डे, करें ऐसे चेक

Ipo Allotment Status: आईपीओ निवेशक दो तरीके से आईपीओ अलॉटमेंट की जानकारी हासिल कर सकते हैं। जानिए कौन से हैं वह दो तरीके।

Viren Singh
Written By Viren Singh
Published on: 10 Nov 2022 11:18 AM GMT (Updated on: 10 Nov 2022 11:22 AM GMT)
Ipo Allotment Status
X

Ipo Allotment Status (सोशल मीडिया)

Ipo Allotment Status: फ्यूजन माइक्रो फाइनेंस के आईपीओ में पैसा लगाने का बाद अब निवेशक शेयरों के आवंटन का इंतजार है। माइक्रोफाइनेंस कंपनी के आईपीओ को निवेशकों की ओर से अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। कंपनी के प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) को 2.13 करोड़ शेयरों की तुलना में 2.95 गुना सब्सक्रिप्शन हासिल हुआ है। कंपनी ने आईपीओ का प्राइस बैंड 350-368 रुपये प्रति शेयर पर तय किया था। आईपीओ का 2 नवबंर को सब्सक्रिप्शन के लिए खुला था,जोकि 4 नवबंर तक खुला रहा है। अगर आपने इस कंपनी के आईपीओ में पैसा निवेश किया है तो इन दो तरीकों को आईपीओ अलॉट के बारे में चेक कर सकते हैं कि आपको फ्यूजन माइक्रो फाइनेंस का आईपीओ प्राप्त हुआ है कि नहीं?

600 करोड़ रुपए जारी हुए थे फ्रेश शेयर

रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (आरएचपी) पर कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, कंपनी के शेयरों का आवंटन 10 नवंबर, 2022 यानी आज होने की संभावना बताई गई है। कंपनी ने 1,103.99 करोड़ रुपये के आईपीओ में 600 करोड़ रुपए के फ्रेश शेयर जारी किये थे। 13,695,466 इक्विटी शेयरों की बिक्री ऑफर ऑफ सेल (ओएफसी) के जरिए की थी,जोकि कंपनी के प्रमोटरों और मौजूदा शेयरधारकों की इक्विटी शामिल थी। कंपनी ने बताया की आईपीओ से प्राप्त फंड का इस्तेमाल कंपनी पूंजी आधार को बढ़ाने के लिए किया जाएगा।

ऐसे चेक करें आईपीओ का अलॉटमेंट

आईपीओ के अलॉटमेंट चेक करने का दो तरीका है। पहला आईपीओ के रजिस्ट्रार वेबसाइड पर चेक कर सकते हैं और दूसरा बीएसई की आधिकारिक साइड पर जाकर पता कर सकते हैं कि आपको आईपीओ अलॉट हुआ है कि नहीं। आईए जानते हैं चेक करने का दोनों तरीका।

पहला तरीका

  • सबसे पहले https://linkintime.co.in/MIPO/Ipoallotment.html के लिंक पर जाएं
  • उसके बाद ड्रॉप-डाउन मेनू में फ्यूजन माइक्रो फाइनेंस लिमिटेड - आईपीओ का चयन करें
  • फिर अपना पैन, आवेदन संख्या या डीपी क्लाइंट आईडी दर्ज करें
  • उसके बाद आवंटन स्थिति देखने के लिए खोज पर क्लिक करें
  • इसके क्लिक करते ही जानकारी सामाने जाएगी।

दूसरा तरीका

  • सबसे पहले बीएसई की वेबसाइट https://www.bseindia.com/investors/appli_check.aspx पर जाएं
  • उसके बाद यहां इश्यू टाइप में इक्विटी का चयन करें
  • फिर इश्यू नेम सेक्शन में ड्रॉप-डाउन सूची से कंपनी के आईपीओ का नाम चयन करें
  • उसके बाद संबंधित बॉक्स में अपना आवेदन नंबर या पैन नंबर दर्ज करें।
  • आई एम नॉट ए रोबोट' बॉक्स पर चेक
  • फिर अपना स्टेटस देखने के लिए सर्च पर क्लिक करना होगा
  • इसके क्लिक करते ही जानकारी सामने आ जाएगी
Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story