×

Gas Cylinder Ka Dam: आम आदमी को महंगाई की मार, दिसंबर में भी महंगा हुआ गैस सिलेंडर

Gas Cylinder Ka Dam: साल के आखिरी महीने में भी कंपनियों ने रसोई गैस सिलेंडर का दाम बढ़ा दिया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 1 Dec 2021 3:02 AM GMT
LPG Cylinder Prices Increased
X

गैस सिलेंडर (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Gas Cylinder Ka Dam: आम आदमी की उम्मीदों को एक बार फिर से जोरदार झटका लगा है। साल के आखिरी महीने भी रसोई गैस सिलेंडर का दाम (Rasoi Gas Cylinder Ka Dam) बढ़ा दिया गया है। ऐसा माना जा रहा था कि अगले साल विधानसभा चुनाव (Vidhan Sabha Chunaav) को देखते हुए उत्तर प्रदेश, पंजाब समेत 5 राज्यों में सरकार कीमतों में कुछ राहत दे सकती है, लेकिन उल्टा कंपनियों ने कॉमर्शियल सिलेंडर महंगा (Commercial Cylinder Mehnga) कर दिया है।

पेट्रोल-डीजल, सब्जी, तेल के साथ साथ अब LPG सिलेंडर की कीमत (LPG Cylinder Ki Kimat) भी लोगों को रुलाने का काम कर रही है। इस बीच कंपनियों ने कॉमर्शियल गैस सिलेंडर (Commercial Gas Cylinder) का दाम 100 रुपये तक बढ़ा दिया है। माना यह भी जा रहा है कि कॉमर्शियल सिलेंडर महंगा (Commercial Cylinder Mehnga) होने के बाद रेस्टोरेंट का खाना-पीना काफी महंगा हो जाएगा।

गैस सिलेंडर (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

महानगरों में गैस सिलेंडर के नए दाम

वहीं, कीमतों में हुई इस बढ़ोत्तरी के बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 19.2 किलो वाला कॉमर्श‍ियल सिलेंडर 2101 रुपये का हो गया है। जबकि बीते महीने नवंबर में कीमत 2000.5 रुपये थी। नवंबर महीने में कंपनियों ने LPG कॉमर्शियल सिलेंडर (LPG Commercial Cylinder) की कीमत में 264 रुपये का इजाफा किया था। बात करें कोलकाता, मुंबई और चेन्नई जैसे महानगरों की तो यहां पर कॉमर्शियल गैस सिलेंडर क्रमश: 2177 रुपये, 2051 रुपये और में 2234 का हो चुका है।

हालांकि घरेलू इस्तेमाल होने वाले 14.2 किलोग्राम वाले रसोई गैस सिलेंडर के दाम में कोई बढ़ोत्तरी नहीं की गई है, जिससे आम आदमी को थोड़ी राहत मिली है। 14.2 किलो वाला गैस सिलेंडर अब भी पहले ही वाली कीमतों पर मिल रहा है। आखिरी बार 6 अक्टूबर को रसोई गैस के दाम में बढ़ोत्तरी की गई थी। तब 14.2 किलोग्राम वाला सिलेंडर 15 रुपये महंगा हुआ था।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story