×

Gas Cylinder Ka Dam: महंगा हो गया गैस सिलेंडर, दिवाली से पहले बड़ा झटका, जानें नई कीमत

Gas Cylinder Ka Dam: नवंबर महीने के पहले ही दिन गैस सिलेंडर का दाम बढ़ा दिया गया है, जिससे आम आदमी को झटका लगा है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 1 Nov 2021 3:28 AM GMT
Gas Cylinder Ka Dam: महंगा हो गया गैस सिलेंडर, दिवाली से पहले बड़ा झटका, जानें नई कीमत
X

गैस सिलेंडर (कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Gas Cylinder Ka Dam: एक नवंबर महीने और हफ्ते के पहले दिन आम आदमी को जोर का झटका दिया गया है। दिवाली त्योहार से पहले रसोई गैस सिलेंडर (Rasoi Gas Cylinder) का दाम (Rasoi Gas Cylinder Ka Dam) बढ़ा दिया गया है। कॉमर्शियल सिलेंडर के दाम में 264 रुपये की भारी बढ़ोत्तरी की गई है। पेट्रोल-डीजल, सब्जी, तेल के साथ साथ अब LPG सिलेंडर की कीमत (LPG Cylinder Ki Kimat) भी लोगों को रुलाने का काम कर रही है। माना जा रहा है कि कॉमर्शियल सिलेंडर महंगा (Commercial Cylinder Mehnga) होने के बाद रेस्टोरेंट का खाना-पीना काफी महंगा हो जाएगा।

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक, LPG कॉमर्शियल सिलेंडर (LPG Commercial Cylinder) की कीमत में 264 रुपये का इजाफा होने के बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 19.2 किलो वाला कॉमर्श‍ियल सिलेंडर 2000.5 रुपये का हो चुका है। जबकि कोलकाता में 19.2 किलो वाला LPG गैस सिलेंडर खरीदने के लिए आपको 2073.5 रुपये, मुंबई में 1950 रुपये और लखनऊ में 2093 रुपये खर्च करने होंंगे।

रसोई गैस सिलेंडर (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

नहीं बढ़ा घरेलू रसोई गैस सिलेंडर का दाम

हालांकि थोड़ी राहत की बात ये है कि घरेलू इस्तेमाल होने वाले 14.2 किलो वाले रसोई गैस सिलेंडर के दाम में कोई बढ़ोत्तरी नहीं की गई है। यानी 14.2 किलो वाला गैस सिलेंडर पहले ही वाली कीमतों पर मिल रहा है। वहीं, कॉमर्शियल सिलेंडर में हुई बढ़ोत्तरी से पहले दिल्ली में 19.2 किलो ग्राम का सिलेंडर 1736.50 रुपये मिल रहा था, लेकिन आज इसकी कीमत 2000.5 रुपये का हो चुकी है।

आपको बता दें कि पहले से ही ये आशंका जताई जा रही थी कि 1 नवंबर को एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम बढ़ाए जा सकते हैं। घरेलू गैस की कीमतें नहीं बढ़ाई गई हैं, लेकिन कहा जा रहा है कि बाद में इनके दाम भी बढ़ाए जा सकते हैं। इससे पहले आखिरी बार 6 अक्टूहबर को रसोई गैस के दाम में बढ़ोत्तरी की गई थी। तब 14.2 किलोग्राम वाला सिलेंडर 15 रुपये महंगा हुआ था।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story