×

Adani Group : आखिर कैसे इतनी तेजी से बढ़ रही है गौतम अडानी की दौलत, जानिए कमाई का जरिया

अडानी ग्रुप (Adani Group) के शेयरों में तेजी के कारण ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स (Bloomberg Billionaire Index) में गौतम अडानी (Gautam Adani) दुनिया के सबसे अमीर शख्स बन गए हैं।

Bishwajeet Kumar
Published on: 6 April 2022 6:20 AM GMT (Updated on: 6 April 2022 6:22 AM GMT)
Gautam Adani
X

गौतम अडानी (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

Adani Power: अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी (Gautam Adani) की दौलत इन दिनों काफी तेज रफ्तार से बढ़ रही है। हाल ही में गौतम अडानी की नेटवर्थ में करीबन 60 हज़ार करोड रुपए (8 अरब डॉलर) से अधिक की बढ़ोतरी हुई है। अडानी ग्रुप की कमाई के इस रफ्तार के कारण गौतम अडानी रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी को भी पीछे छोड़ दुनिया के टॉप टेन अमीरों की लिस्ट में नौवें नंबर पर आ गए हैं।

अदानी ग्रुप के शेयरों में बड़ा उछाल

भारतीय शेयर बाजार में जहां मंगलवार को मार्केट में बड़ा उतार-चढ़ाव देखते हुए मार्केट लाल निशान पर बंद हुआ। वहीं मंगलवार को ही अडानी ग्रुप के शेयरों में बड़ा उछाल देखने को मिला। जहां सोमवार को अडानी ग्रुप के शेयरों के कारण गौतम अडानी को 4.96 अरब डॉलर का इजाफा हुआ था। वहीं मंगलवार को अडानी ग्रुप के शेयरों में तेजी के कारण करीबन 3.26 अरब डॉलर के नेटवर्थ की बढ़ोतरी गौतम अडानी की हुई।

ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स में अडानी पहुंचे ऊपर

अडानी ग्रुप के शेयरों में लगातार चल रहे तेजी के कारण गौतम अडानी ब्लूंबर बिलेनियर इंडेक्स के दुनिया के टॉप 10 अमीर ओके लिस्ट में नौवें पायदान पर आ गए हैं। गौतम अडानी के दौलत में इस तरह के इजाफे का सबसे बड़ा कारण रहा अडानी ग्रुप का शेयर जिसके बदौलत गौतम अडानी की नेटवर्थ करीबन 108 अरब डॉलर से भी अधिक हो गई है। अगर बात इस साल की करें तो गौतम अडानी ने अब तक साल 2022 में कुल 31.5 अरब डॉलर का मुनाफा कमाया है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story