×

भूखें प्यासे गौतम ने चढ़वाईं तिरुपति की सीढ़ियां...दो से तीन बार हुईं बेहोश नहीं ली सुध, पत्नी नवाज मोदी का नया आरोप

Gautam Singhania: नवाज मोदी का दावा है कि सिंघानिया ने कसम खाई थी कि अगर वह उनसे शादी करने के लिए राजी हो गईं तो सिंघानिया उनके साथ आंध्र प्रदेश के पहाड़ी शहर तिरुमाला में स्थित तिरुपति मंदिर भी जाएंगे।

Viren Singh
Published on: 28 Nov 2023 7:33 AM GMT (Updated on: 28 Nov 2023 7:41 AM GMT)
Gautam Singhania Nawaz Modi Divorce
X

Gautam Singhania Nawaz Modi Divorce (सोशल मीडिया) 

Gautam Singhania Nawaz Modi Divorce: रेमंड समूह के अध्यक्ष गौतम सिंघानिया ने जब से अपनी पत्नी नवाज मोदी के तलाक मांग है, तब से दोनों के बीच आरोपों की वजह से दरार और बढ़ती जा रही है। पहले नवाज मोदी ने कारोबारी गौतम सिंघानिय पर आरोप लगाया कि उन्हें घर में नहीं आने दिया और तलाक दिया और अब नवाज मोदी ने गौतम सिंघानिया पर एक नया आरोप लगाया है। नवाज मोदी का कहना है कि गौतम सिंघानिया ने उन्हें बिना भोजन और पानी के तिरूपति मंदिर तक पैदल चलने के लिए मजबूर किया।

गौतम सिंघानिया पर अपनी ने लगाए नए आरोप

इस आरोप का एक ऑडियो क्लिप सामने आया है, जिसमें नवाज मोदी सिंघानिया अपने पति एवं कारोबारी गौतम सिंघानिया के ऊपर तिरूपति मंदिर की पहाडियों पर भूखें प्यासे चढ़ाने का नया आरोप लगाया है। नवाज मोदी का दावा है कि सिंघानिया ने कसम खाई थी कि अगर वह उनसे शादी करने के लिए राजी हो गईं तो सिंघानिया उनके साथ आंध्र प्रदेश के पहाड़ी शहर तिरुमाला में स्थित तिरुपति मंदिर भी जाएंगे। नवाज ने आरोप लगाया है कि बाद में उन्होंने उसे बिना भोजन या पानी के पवित्र पहाड़ी पर कठिन चढ़ाई करने के लिए मजबूर किया।

तीन बार बेहोश फिर चलने पर किया मजबूर

नवाज का कहना है कि गौतम ने मुझे वहां की सभी सीढ़ियों को चलने के लिए कहा, मुझे नहीं पता कि वहां कितनी सीढ़ियां हैं, लेकिन मैं बिना भोजन, पानी, कुछ भी लिए बिना पूरे रास्ते तिरुपति तक चली। दौरान मैं करीब दो या तीन बार बेहोश तक हो गई, लेकिन गौतम ने मेरी कोई सुध नहीं ली और उसने फिर भी मुझे उन पहाड़ियों पर चलने के लिए मजबूर किया।

गौतम इसलिए है भगवान वेंकटेश्वर भक्त

गौतम सिंघानिया को भगवान वेंकटेश्वर का भक्त माना जाता है। उन्होंने मुंबई में एक नए मंदिर के निर्माण के लिए 100 करोड़ रुपये का दान दिया था और वह मंदिर बोर्ड, तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम द्वारा संचालित शैक्षणिक संस्थानों में सक्रिय रूप से शामिल होने के लिए जाना जाता है। इस पर नवाज ने कहा कि गौतम (भगवान वेंकटेश्वर के) इतने बड़े भक्त हैं, किसी अन्य भगवान के नहीं, क्योंकि वह धन के देवता हैं, इसलिए वे भगवान वेंकटेश्वर के भक्त हैं।

पत्नी और बेटी को लात-घूंसों के पीटा

नवाज मोदी ने खुद और बेटी को पीटने के आरोप भी लगाए। तलाक देने के बाद एक इंटरव्यू में नवाज मोदी ने कहा कि गौतम सिंघानिया 9 सितंबर को अपने जन्मदिन पार्टी के बाद सुबह 5 बजे मुझे और अपनी नाबालिक बेटी निहारिका को बिना किसी बात पर 15 मिनट लात और मुक्कों से मारा। उसके बाद वह वहां से भाग निकला। बता दें कि 13 नवंबर को गौतम सिंघानिया ने सोशल मीडिया पर अपनी पत्नी नवाज मोदी को तलाक देने की घोषणा की, जिसके बाद यह मामला दिन पर दिन तुल पकड़ता जा रहा है और नए नए आरोपों का खुलासा हो रहा है।

मारपीट के आरोपों से बचे, बताया सिंघानिया ने निजता का मामला

दोनों के तलाक की सुर्खियां तब चर्चा में आएं, जब तलाक के एवज नवाज मोदी ने गौतम सिंघानिया से संपत्ति में 75 फीसदी हिस्सेदारी देने की मांग की थी। यह हिस्सेदारी अपने और दोनों बेटियां निहारिका और निसा के भरण पोषण के लिए मांग थीं, जिसके पर गौतम सिंघानिया समहत भी हुए। गौतम सिंघानिया का नेटवर्थ 11000 करोड़ रुपये का है। हालांकि गौतम सिंघानिया ने एक मीडिया से बात करते हुए आरोपों पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि अपनी दो खूबसूरत बेटियों के हित में, मैं अपने परिवार की गरिमा बनाए रखना चाहूंगा और इस पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता। कृपया मेरी निजता का सम्मान करें।"

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story