×

Gold-Silver Price: लगातार बढ़ रहा सोने का दाम, जानें क्या है आज का भाव

आपको बता दें कि आज दिल्ली के सर्राफा बाजार में सोने की कीमत (Gold price) में 335 रुपये प्रति 10 ग्राम की वृद्धि पाई गई है। सोने का अब नया भाव 50,969 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया है

Chitra Singh
Published on: 5 Jan 2021 12:35 PM GMT
Gold-Silver Price: लगातार बढ़ रहा सोने का दाम, जानें क्या है आज का भाव
X
Gold-Silver Price: लगातार बढ़ रहा सोने का दाम, जानें क्या है आज का भाव

नई दिल्ली: एक तरफ देश में कोरोना और बर्ड फ्लू का कोहराम मचा हुआ है, तो वहीं दूसरी ओर देश में बढ़ती महंगाई आसमां छू रही है। वहीं सर्राफा बाजार में सोने-चांदी की कीमत (Gold and silver price) लगातार बढ़ रही है। बता दें कि आज यानी 5 जनवरी को सोने-चांदी के भाव (Gold and silver price) में फिर उछाल दर्ज किया गया है। जहां सोने की कीमत (Gold price) बढ़कर 335 रुपये प्रति 10 ग्राम हुआ है, वहीं चांदी की कीमत (Silver price) आज 382 रुपये की बढ़त दर्ज की गई है।

सोने का नया भाव

आपको बता दें कि आज दिल्ली के सर्राफा बाजार में सोने की कीमत (Gold price) में 335 रुपये प्रति 10 ग्राम की वृद्धि पाई गई है। सोने का अब नया भाव 50,969 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया है। वहीं इससे पहले सोने का दाम 50,634 रुपये प्रति 10 ग्राम रिकॉर्ड किया गया था। इसके अलावा वैश्विक बाजार की बात करें, तो यहां सोने की कीमत (Gold price) आज और कल के स्तर 1,942 डॉलर प्रति औंस दर्ज किया गया।

चांदी का दाम 27.30 डॉलर प्रति औंस

सोने के अलावा अगर बात चांदी के कीमत (Silver price) की करें, तो आज दिल्ली सर्राफा में इसकी कुठ ज्यादा बढ़त नहीं पाई गई, फिर भी इसकी कीमत 69,693 रुपये प्रति किलोग्राम दर्ज की गई है। वहीं, आज वैश्विक बाजार में चांदी का दाम 27.30 डॉलर प्रति औंस पर बंद किया गया था। बता दें कि इससे पहले भी वैश्विक बाजार में चांदी का भाव यही दर्ज किया गया था।

Gold and silver price

इसलिए बढ़े सोने-चांदी के दाम

बढ़ते सोने-चांदी की कीमत (Gold and silver price) की जानकारी देते हुए एचडीएफसी सिक्योतरिटीज (HDFC Securities) के सीनियर एनालिस्टच (Commodities) तपन पटेल ने कहा, “अंतरराष्ट्रीlय बाजारों में सोने-चांदी की कीमतें (Gold and silver prices) स्थिर रहने के बाद भी भारतीय बाजारों में दोनों कीमती धातुओं के दाम में उछाल दर्ज किया गया है। वहीं, डॉलर के मुकाबले रुपये में गिरावट दर्ज की गई है। रुपया डॉलर के मुकाबले 13 पैसे घटकर 73.15 पर पहुंच गया। इसी के चलते सोने के भाव में उछाल आया है।“

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story