सोना हुआ मंहगा: चांदी की कीमत इतनी, खरीदने से पहले जानें रेट…

अंतरास्ट्रीय बाजार में मांग बढ़ने पर भारत के सर्राफा बाजार पर भी असर पड़ा है। सोना और चांदी के भाव में इजाफा हुआ है। सोने की कीमत 120 रुपये प्रति ग्राम के हिसाब से बढ़ गयी है, वहीं चांदी का रेट में 858 रुपये प्रति किलो उछाल आया है।

लखनऊ: कोरोना संकट के बीच पहले सोने-चांदी के भाव में गिरावट आई लेकिन अब अंतरास्ट्रीय बाजार में मांग बढ़ने पर भारत के सर्राफा बाजार पर भी असर पड़ा है। सोना और चांदी के भाव में इजाफा हुआ है। सोने की कीमत 120 रुपये प्रति ग्राम के हिसाब से बढ़ गयी है, वहीं चांदी का रेट में 858 रुपये प्रति किलो उछाल आया है।

बढ़ रहा सोने चांदी का रेट:

दुनियाभर में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फ़ैल रहा है तो वहीं इसके बीच सोने चांदी की मांग भी बढ़ रहे हैं। ऐसी में कोरोना काल में दोनों धातुओं का रेट काफी बढ़ गया।

 

सोने का नया भाव:

सोमवार को सोने के भावों में 120 रुपये प्रति 10 ग्राम की बढ़ोतरी हुई है। ऐसे में अब सर्राफा बाजार में गोल्ड का नया रेट लगभग 49,960 रुपये पर पहुंच गया है। बता दें कि प​हले दिन यह 49,840 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर बंद हुआ था।

ये भी पढ़ेंः कार बनी बवाल: पत्नी चढ़ी बोनट पर, पति की हालत हुई खराब

चांदी की ताजा कीमत:

इसके अलावा एचडीएफसी सिक्योरिटीज के मुताबिक, सोमवार को सोने के साथ होई चांदी की कीमतों में भी बढ़ोतरी हुईं है। आज चांदी के भाव 858 रुपये प्रति किलोग्राम तक बढ़ गए। जिसके बाद सर्राफा बाजार में चांदी के नया रेट अब 53,230 रुपये पर पहुंच गया है। इसके पहले चांदी का भाव 52,462 रुपये पर था।

अंरर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत

वहीं अंतर्राष्ट्रीय बाजार में भी दोनों धातुओं की मांग बढ़ने से लगातार भाव में इजाफा होता दिख रहा है। अब अंतराष्ट्रीय बाजार में सोने का नया दाम 1,805 डॉलर प्रति आउंस हो गया है, वहीं चांदी का भाव 19.03 डॉलर प्रति आउंस पर दर्ज हुआ।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।