×

रिलायंस इंडस्ट्रीज के लिए खुशखबरी: मार्केट में शेयर के बढ़े इतने भाव

रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी कंपनी को लेकर बड़ी खबर आ रही है कि कंपनी के शेयर ने बुधवार को 2000 रुपए के स्टेज को छु लिया है।

Newstrack
Published on: 22 July 2020 9:51 AM GMT
रिलायंस इंडस्ट्रीज के लिए खुशखबरी: मार्केट में शेयर के बढ़े इतने भाव
X

नई दिल्ली: रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी कंपनी को लेकर बड़ी खबर आ रही है कि कंपनी के शेयर ने बुधवार को 2000 रुपए के स्टेज को छु लिया है। मार्किट कमजोर होने के बावजूद भी बुधवार को आरआईए (RIL) का शेयर ऑल टाइम हाई 2010 रुपए प्रति शेयर का रेट पर पहुंच गया। मार्च में 867।82 रुपए के निचले स्तर से RIL के शेयरों में 130 फीसदी की तेजी आई है। आपको बता दें भारत की ये पहली कंपनी RIL 12 लाख करोड़ रुपये मार्केट कैप पार करने वाली है। कंपनी का मार्केट कैप 12.62 लाख करोड़ रुपए है।

ये भी पढ़ें:विकास दुबे मुठभेड़ः अब जस्टिस चौहान करेंगे हेड, जांच आयोग हुआ पुनर्गठित

130 फीसदी बढ़ा शेयर मार्च से

वहीं जियो प्लेटफॉर्म्स में लगातार निवेश बढ़ने से अब रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में काफी बढ़ोतरी हुई है। कुल मिला कर मार्च से अभी तक RIL का शेयर 130 फीसदी चढ़ा है। एक महीने से भी बहुत ही कम टाइम में रिलायंस इंडस्ट्रीज का मार्केट कैप 1 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा बढ़ा है।

वहीं ग्लोबल सर्च इंजन गूगल ने जियो प्लेटफॉर्म में 33737 करोड़ रुपये निवेश का ऐलान किया। इसके बदले जियो प्लेटफॉर्म में गूगल को 7.7 फीसदी हिस्सेदारी मिलेगी। इसी के साथ कंपनी गूगल जियो में निवेश करने वाली 14वीं ग्लोबल कंपनी बन गयी है।

ये भी पढ़ें:गहलोत के भाई पर संकट: चल रही ताबड़तोड़ छापेमारी, कांग्रेस ने दिया ये बयान

Jio TV+ को लेकर किया गया ये ऐलान

नए Jio TV+ में अब नेटफ्लिक्स, एमेजॉन, प्राइम वीडियो, हॉटस्टार जैसे तमाम OTT चैनल होंगे। वहीं इसमें लॉगइन के लिए अलग-अलग आईडी पासवर्ड की जरूरत नहीं है। Jio TV+ के साथ ही आप सिर्फ एक क्लिक में किसी भी OTT पर कुछ भी देख सकते हैं। इसके साथ ही AGM में जियो ग्लास लॉन्च किया गया है। ये एक केबल से जुड़ा होगा। वहीं इस ग्लास में अभी 25 ऐप हैं, जिसमें आप आगे चल कर बहुत से ऐप जोड़े जा सकते हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story