×

DA Hike: इन राज्यों में सरकारी कर्मचारियों को मिला दिवाली का 'बंपर तोहफा', बढ़ाया गया बोनस

DA Hike: दिवाली से पहले कई राज्य सरकारों ने सरकारी कर्मचारियों को बोनस और मंहगाई भत्ता देने का ऐलान किया है।

Jugul Kishor
Published on: 20 Oct 2022 7:14 AM GMT (Updated on: 20 Oct 2022 7:56 AM GMT)
Government employees got a bumper gift of Diwali bonus increased
X

 Government employees got a bumper gift of Diwali bonus increased (Pic: Social Media) 

DA Hike: दिवाली से पहले कई राज्य सरकारों ने कर्मचारियों को बंपर तोहफा देने का ऐलान कर दिया है। राज्य सरकारों ने दिवाली से पहले सरकारी कर्मचारियों को बोनस और मंहगाई भत्ता देने का ऐलान किया है। मंहगाई भत्ता बढ़ाने वाले राज्यों में उत्तर प्रदेश, हरियाणा, छत्तीसगढ़, राजस्थान और ओडिशा जैसे राज्य शामिल हैं। जिन्होने अपने राज्यों में सरकारी कर्मचारियों और पेंशनरों को महंगाई भत्ता और बोनस देने का ऐलान कर दिया है।

यूपी सरकार ने 4 फीसदी बढ़ाया मंहगाई भत्ता

यूपी सरकार ने आज से ठीक दो दिन पहले यानी कि 18 अक्टूबर को ही कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 4 फीसदी बढ़ा दिया था। सीएम योगी ने इसकी जानकारी ट्वीट करके दी थी। सीएम योगी ने ट्वीट करते हुए लिखा था, कि राज्य कर्मचारियों एवं पेंशनरों के व्यापक हितों को ध्यान में रखते हुए मंहगाई भत्ता एवं महंगाई राहत की वर्तमान दर 34 प्रतिशत को दिनांक 01.07.2022 से बढ़ाकर 38 प्रतिशत करने का निर्णय लिया गया है।

हरियाणा सरकार ने कर्मचारियों को दिया है दिवाली का तोहफा

हरियाणा सरकार ने दिवाली से पहले ही सरकारी कर्मचारियों को तोहफा देने का ऐलान कर दिया है। हरियाणा सरकार ने ऐलान किया है कि जो कर्मचारी 7वें वेतन आयोग के तहत वेतन प्राप्त कर रहें हैं उनका महंगाई भत्ता 34 प्रतिशत से बढ़ाकर 38 प्रति शत कर दिया गया है। यह बढ़ा हुआ मंहगाई भत्ता 1 जुलाई 2022 से लागू हो जाएगा।

छत्तीसगढ़ सरकार बिजली कर्मचारियों को देगी 11 हजार रूपये बोनस

छत्तीसगढ़ सरकार ने दिवाली से पहले बिजली कर्मचारियों को 11 हजार रुपये बोनस देने का ऐलान कर दिया है। जिससे प्रदेश के लगभग 16 हजार से ज्यादा बिद कर्मचारियों का फायदा होने वाला है। छत्तीसगढ़ के सीएम ने दिवाली से पहले ही कर्मचारियों को बोनस देने के निर्देश दिये हैं।

राजस्थान सरकार भी देगी बोनस

राजस्थान सरकार ने भी दिवाली से पहले राज्य कर्मचारियों को बोनस देने का फैसला किया है। राजस्थान सरकार ने 7000 रूपये बोनस देने का ऐलान किया है। साथ ही यह भी कह दिया है कि यह बोनस केवल और केवल उन्ही सरकारी कर्मचारियों को दिया जाएगा जो कर्मचारी 4800 ग्रेड-पे से निचले स्तर का वेतन ले रहे हैं।

ओडिशा सरकार भी कर्मचारियो को देगी महंगाई भत्ता

ओडिशा सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 3 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी की है। ओडशा में अब महंगाई भत्ता 31 प्रतिशत से बढ़कर 34 प्रतिशत कर दिया गया है। ओडिशा में बढ़ाया गया नया महंगाई भत्ता 1 जनवरी 2022 से लागू होगा, साथ ही कर्मचारियों को 8 महीने की एरियर भी देने का ऐलान किया है।

मध्य प्रदेश के कर्मचारियों को अक्टूबर महीने की दिवाली से पहले मिलेगी सैलरी

मध्य प्रदेश सरकार ने भी कर्मचारियों को दिवाली का तोहफा देने के ऐलान कर दिया है। मध्य प्रदेश सरकार के कर्मचारियों को अक्टूबर महीने की सैलरी दिवाली से पहले ही मिल जाएगी।



Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story