×

Online Tomato Sale: आज की बड़ी खबर, सरकार बेचेगी ऑनलाइन टमाटर, पहुंचेगा आपके घर तक

Online Tomato Sale Start in India: कीमत होगी कम, नेपाल से आएगा टमाटर, बाजार में अभी 240 रुपए किलो बिक रहा है।

Ashish Pandey
Published on: 12 Aug 2023 10:30 AM GMT (Updated on: 12 Aug 2023 12:07 PM GMT)
Online Tomato Sale: आज की बड़ी खबर, सरकार बेचेगी ऑनलाइन टमाटर, पहुंचेगा आपके घर तक
X
Online Tomato Sale Start in India (Photo: Social Media)

Online Tomato Sale Start in India: टमाटर जिस तरह से दिन प्रतिदिन लाल होता जा रहा है, उससे यह अब आम आदमी की पहुंच से काफी दूर हो गया है। टमाटर बाजार में 240 रुपए प्रति किलो बिक रहा है। महंगे टमाटर ने जहां एक ओर थाली का स्वाद बिगाड़ दिया है तो वहीं अब सरकार आॅनलाइन कम कीमत पर टमाटर बेचने जा रही है जिससे घर-घर टमाटर पहुंचेगा। टमाटर की बढ़ती कीमतों से यह आम आदमी से काफी दूर हो गया है। बढ़ती कीमतों से निम्न और मध्यम वर्ग के लोग टमाटर नहीं खरीद पा रहे हैं। टमाटर के भाव 240 रुपए होने से आम लोग तो टमाटर खरीदने से कतरा रहे हैं।

केंद्र सरकार टमाटर की कीमतों को काबू करने की तमाम कोशिशें कर रही है। कीमतें कम हो इसके लिए ई-कॉमर्स का सहारा लिया जाएगा। केंद्र सरकार ने बफर स्टॉक से प्याज बेचना शुरू कर दिया है। इस साल केंद्र ने 3 लाख टन प्याज बेचने का प्रस्ताव बनाया है। जिन राज्यों में प्याज के दाम बढ़े हैं सरकार उन राज्यों में ई-कॉमर्स के जरिए प्याज बेचेगी। इससे पहले केंद्र सरकार ने ऐलान किया है कि टमाटर की खेप नेपाल से मंगाई जाएगी। नेपाल एक्सपोर्ट करने के लिए तैयार है। केंद्र सरकार के इस कदम से जल्द ही लोगों को घर बैठे आॅनलाइन टमाटर मिलने की उम्मीद है।

खरीदना मुश्किल हो रहा है-

टमाटर के भाव 240 रुपए होने से आम लोग तो टमाटर खरीदने से कतरा रहे हैं। गोमती नगर विश्वास खंड की रहने वाली प्रतिभा सिंह कहती हैं कि टमाटर इतना महंगा हो गया है कि खरीदना मुश्किल हो गया है जितने में एक किलो टमाटर खरीदेंगे उतने में दो दिन की सब्जी खरीद लेंगे। उनका कहना है कि पता नहीं कब टमाटर के भाव कम होंगे। वहीं इंदिरानगर की रेखा त्रिपाठी कहती हैं कि जहां हम पहले एक किलो टमाटर लेते थे वहीं अब एक पाव से ही काम चला रहे हैं।

Ashish Pandey

Ashish Pandey

Next Story