×

Diwali Gift: वाह रे वाह... दिवाली गिफ्ट हो तो ऐसा, एक फार्मा कंपनी ने खोला अपना दिल; बांटी दीं चपरासी तक को महंगी कारें

Diwali Gift: हरियाणा के पंचकुला स्थित फार्मास्युटिकल कंपनी मिट्स हेल्थकेयर अपने कर्मचारियों के काम से प्रभावित होकर 12 कर्मचारियों को दिवाली गिफ्ट में कार भेंट की हैं।

Viren Singh
Published on: 4 Nov 2023 8:22 AM GMT (Updated on: 4 Nov 2023 8:29 AM GMT)
Diwali Gift
X

Diwali Gift (सोशल मीडिया) 

Diwali Gift: हर किसी कर्मचारी का सपना होता है कि उसकी कंपनी दिवाली में सबसे अच्छा गिफ्ट दे। देश की अधिकतर कंपनियां अपने कर्मचारियों को अपनी हैसियत के हिसाब से दिवाली गिफ्ट देती हैं, लेकिन कुछ ऐसी कंपनियां होती हैं जो अपने कर्मचारियों को ऐसा गिफ्ट देती हैं, जिसकी चर्चा मीडिया तक में होने लगती है। अभी तक दिवाली पर अपने कर्मचारियों को बड़े बड़े गिफ्ट देने के लिए एक हीरा कारोबारी का नाम सुना होगा, लेकिन इस कड़ी में एक और कारोबारी शामिल हो गया है। दरअसल, हरियाणा की एक फार्मा कंपनी ने इस दिवाली अपने कर्मचारियों के काम से खुश होकर महंगी महंगी कारें गिफ्ट की हैं। कंपनी के अपना बड़ा दिल दिखाते हुए यह गिफ्ट ऑफिस में काम करने वाले छोटे कर्मचारियों तक को दिया है। अर्थात ऑफिस बॉय तक को कारें बांटी गई हैं।

12 कर्मचारियों को मिली कारें

हरियाणा के पंचकुला स्थित फार्मास्युटिकल कंपनी मिट्स हेल्थकेयर अपने कर्मचारियों के काम से प्रभावित होकर 12 कर्मचारियों को दिवाली गिफ्ट में कार भेंट की हैं। यह गिफ्ट कंपनी के बड़े कर्मचारियों से लेकर ऑफिस बॉय तक को दिया गया है। आगे भी कंपनी और कारें गिफ्ट करने की योजना पर काम कर रही है।

कर्मचारियों को मिला सफलता का श्रेय

कंपनी के निदेशक एमके भाटिया ने जिन 12 कर्मचारियों को दिवाली गिफ्ट में कारे भेंट की हैं, उन्हें वे सेलिब्रिटी कहते हैं। भाटिया ने कहा कि कंपनी की सफलता का श्रेय अपने कर्मचारियों की "कड़ी मेहनत, समर्पण और वफादारी" को देते हैं, जिनमें से कुछ लोग कंपनी शुरू होने के बाद से ही उनके साथ हैं।

और कर्मचारियों को मिलेंगी कारें

मिली जानकारी के मुताबिक, फार्मास्युटिकल कंपनी निकट भविष्य में 38 और कर्मचारियों को कारें पेश करने की योजना बना रही है। अभी कंपनियों की ओर से जिन 12 कर्मचारियों को दिवाली उपहार के रूप में कारें मिली हैं, उसमें एक ऑफिस बॉय भी शामिल है। भाटिया का कहना है कि ये कारें सिर्फ दिवाली उपहार नहीं हैं, बल्कि कंपनी में उनकी "अटूट प्रतिबद्धता और विश्वास" का पुरस्कार हैं।

कई लोग नहीं चला पाते कारें

इसमें दिलचस्प बात यह है कि जिन कर्मचारियों को कारें मिलीं उनमें से कुछ को गाड़ी चलाना भी नहीं आता था। वे इस अप्रत्याशित उपहार से अचंभित रह गए, जिसके बारे में उन्होंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था।

इस कंपनी ने दिया रॉयल इनफिल्ड का उपहार

इससे पहले नीलगिरि जिले के कोटागिरी के एक चाय बागान मालिक ने दिवाली गिफ्ट के रूप में अपने कर्मचारियों को रॉयल इनफिल्ड दी है। जैसे कर्मचारियों को यह जानकारी की मिली की दिवाली के बोनस के रूप में कंपनी रॉयल इनफिल्ड की बाइक दे रही, उनकी खुशियां का ठिकाना नहीं रहा। कर्मचारियों को बाइक की चाबी देने के साथ कंपनी के मालिक की भी उनके साथ बाइक में घूम चल पड़े। .

हीरा व्‍यापारी प्रसिद्ध हैं महंगे तोहफे के लिए

दिवाली पर कर्मचारियों को महंगे तोहफे के लिए सूरत की चर्चित डायमंड कंपनी श्री रामकृष्‍ण एक्‍सपोर्टर (SRK) के मालिक गोविंदभाई ढोलकिया काफी प्रसिद्ध हैं। वह अपने कर्मचारियों को महंगी कारें गिफ्ट कर चुके हैं। साल 2022 में उन्होंने अपने कर्मचारियों को दिवाली के गिफ्ट के रूप में सोलर रूफटॉप पैनल दिया था। कंपनी डायमंड को तराशने और निर्यात करने के मामले में दुनिया में बड़ी कंपनियों में शुमार है।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story