×

Stake Sale: एचडीएफसी बैंक बेचेगा लेंट्रा एआई में रखी हिस्सेदारी

Stake Sale: HDFC बैंक लेंट्रा में 73,941 इक्विटी शेयर 7,326 रुपए प्रति इक्विटी शेयर की कीमत पर करीब 54.16 करोड़ में बिक्री करेगा।

Viren Singh
Written By Viren Singh
Published on: 12 Nov 2022 12:03 PM GMT
Stake Sale
X

Stake Sale(सोशल मीडिया) 

Stake Sale: एचडीएफसी बैंक लेंट्रा एआई में रखी अपनी हिस्सेदारी को बेचने जा रहा है। बैंक की लेंट्रा एआई में 3.21 फीसदी हिस्सेदारी है और यह हिस्सेदारी 54.16 करोड़ में बेचने के लिए एक समझौता किया है। लेनदेन इस साल के आखिरी महीने के अंत में पूरा होने की उम्मीद है। लेंट्रा में बैंक का आंशिक विनिवेश होगा। इस संदर्भ में बैंक ने शनिवार को रेगुलेटरी फाइलिंग में जानकारी दी है।

रेगुलेटरी फाइलिंग को दी जानकारी

बैंक की ओर से रेगुलेटरी फाइलिंग में दी गई जानकारी के मुताबिक, HDFC बैंक लेंट्रा में 73,941 इक्विटी शेयर 7,326 रुपए प्रति इक्विटी शेयर की कीमत पर करीब 54.16 करोड़ में बेचेगा। इस प्रक्रिया के पूरा होते ही लेंट्रा में एचडीएफसी बैंक की हिस्सेदारी करीब 6.61 फीसदी रह जाएगी।

2018 में जोड़ा था बैंक के साथ

इस मौके पर एचडीएफसी बैंक ने कहा कि मौजूदा समय एचडीएफसी इन्वेस्टमेंट्स में लेंट्रा शेयरधारक है। इसको जुलाई 2018 में शामिल किया गया था। कंपनी वित्तीय सेवा क्षेत्र में सॉफ्टवेयर उत्पादों के डिजाइन, विकास, लाइसेंसिंग और कार्यान्वयन पर काम करती है। कंपनी का कारोबार भारत, सिंगापुर और फिलीपींस में फैला हुआ है।

आर्थिक स्थिति

लेंट्रा कंपनी ने वित्त वर्ष 2022 में 71.53 करोड़ रुपए का कारोबार किया,जबकि 51.99 करोड़ रुपए का घाटा हुआ था। देश की कई निजी बैंक इस कंपनी की सर्विस ले रहे हैं और भविष्य में कई ग्राहक बनने वाले हैं।

शेयरों में आया उछाल

बात दें कि बीते कारोबारी सत्र के आखिरी दिन यानी शुक्रवार को शेयर बाजार में एचडीएफसी बैंक के शेयर में 5.62 फीसदी की उछाल आई थी। इस उछाल के बाद बीएसई पर इसका शेयर 1,610.95 रुपए पर बंद हुआ था। इसमें प्रति शेयर 85.70 रुपए का इजाफा हुआ था। शुक्रवार तक बैंक बाजार पूंजीकरण 8.98 लाख करोड़ रुपए था।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story