×

HDFC Share Price: एचडीएफसी बैंक के शेयर में पैसा लगाकर पा सकते अच्छा मुनाफा, ब्रोकरेज हाउस ने निवेशकों को दी सलाह

HDFC Share Price: बैंक के शेयरों में लगातार हो रहे उछाल से बाजार विशेषज्ञों ने निवेशकों को निवेश करने की सलाह दी है।

Virendra Singh
Written By Virendra Singh
Published on: 17 Oct 2022 8:56 AM GMT
HDFC Share Price
X

एचडीएफसी बैंक के शेयर (photo: social media ) 

HDFC Share Price: देश के प्राइवेट सेक्टर की सबसे (बड़ी ) बडे बैंकों में से एक एचडीएफसी बैंक के बीते शनिवार को वित्त वर्ष-2022-23 की दूसरी तिमाही के आए शानदार नतीजों ने कंपनी के शेयरों में बूस्टर का काम किया है। कारोबारी सप्ताह के पहले दिन सोमवार को एचडीएफसी बैंक के शेयरों में तेजी देखने को मिली है और यह करीब 1 फीसदी उछाल के साथ 1455 रुपये प्रति शेयर के भाव पर आ गया है। बैंक के शेयरों में लगातार हो (रही ) रहे उछाल से बाजार विशेषज्ञों ने निवेशकों को निवेश करने की सलाह दी है और उम्मीद लगाई है कि आने वाले दिनों () में यह अच्छा रिटर्न दे सकता है। आइये जानते हैं बाजार के ब्रोकरेज हाउस का एचडीएफसी बैंक के शेयरों पर क्या मत है।

निवेशकों को यह दी सलाह

एचडीएफसी बैंक के शेयर पर ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने एक माडिया से बात करते हुए कहा कि मौजूदा समय बैंक कोर PPoP ग्रोथ और मार्जिन बढ़ रहा है। इसको देखते हुए निवेशकों को बैंक (से ) के शेयर में निवेश की सलाह देता हूं। ओसवाल ने कंपनी के शेयर का 1800 रुपये टारगेट दिया है और कहा है कि वर्तमान के शेयर मूल्य से इसमें 29 फीसदी वृद्धि होने की संभावना है।

दूसरी तिमाही में रहा शानदार प्रदर्शन

उन्होंने कहा कि हाल ही में बैंक के आए दूसरी तिमाही के नजीतों में शानदार प्रदर्शन किया है। वहीं, रिटेल सेग्मेंट में अच्छी ग्रोथ दिखाई दे रही है। इतना ही नहीं, लोन के अन्य क्षेत्र में भी मजबूती देखने को मिल रही है। इसके अलावा बैंक के एसेट क्लाविलटी भी सुधर रहे हैं। अनुमान लगाया है कि कि वित्त वर्ष-2022-24 के दौरान बैंक के पीएटी में 19 फीसदी CAGR ग्रोथ हो सकती है। वहीं, वित्त वर्ष-2024 में RoA और RoE के 2 फीसदी और 17.2 फीसदी रहने की संभावना है। इन सबको देखते हुए बैंक की ओवरऑल ग्रोथ काफी ठीक (देख ) दिख रही है। आने वाले समय जब HDFC और HDFC Bank मर्जर होगा, इसका भी लाभ देखने को मिलेगा।

तिमाही में कमाई उम्मीद के मुताबिक रही

वहीं, एक अन्य ब्रोकरेज हाउस ने भी एचडीएफसी बैंक में निवेशकों को निवेश करने की सलाह दी है। शेयर टारगेट 1847 रुपये रखा है। वित्त वर्ष-23 की दूसरी तिमाही में बैंक की कमाई उम्मीद के मुताबिक हुई है। एसेट क्लाविटी भी सुधर रहा है। हाउस का कहना है कि पीएटी 20 फीसदी सालान आधार,जबकि तिमाही आधार 23.4 फीसदी ग्रोथ रही है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story