×

Hero Passion XTec Launched : हीरो नें लॉन्च की शानदार बाइक, जानें फोन चार्जिंग सहित अन्य एडवांस्ड फीचर्स

Hero Passion XTec Launched : Hero MotoCorp ने 110 सीसी की Hero Passion XTEC 110CC में सबसे बड़ा बदलाव इसमें मिलने वाली ब्लूटूथ कनेक्टिविटी (Bluetooth Connectivity) है।

Krishna Chaudhary
Published on: 25 Jun 2022 1:24 PM GMT
Hero Passion XTec Launched : हीरो नें लॉन्च की शानदार बाइक, जानें फोन चार्जिंग सहित अन्य एडवांस्ड फीचर्स
X

Hero Passion XTec launched : देश की दिग्गज दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने भारतीय बाजार में अपनी नई 'हीरो पैशन XTEC' (Hero Passion XTEC) लॉन्च कर तहलका मचा दिया है। बाइक में गजब के एडवांस्ड फीचर्स (Advanced Features In Hero Passion XTEC) दिए गए हैं। साथ ही, यह आधुनिक टेक्नोलॉजी से भी लैस है।

ये बाइक दो वेरिएंट्स (Hero Passion XTEC In Two Variants) ड्रम और डिस्क ब्रेक के साथ लॉन्च की गई है। ड्रम वेरिएंट (Drum Variants) की कीमत 74,590 रुपए और डिस्क वेरिएंट (Disc Variants Price) की कीमत 78,990 रुपए रखी गई है।


कई फीचर ऐसी कि दिल खुश हो जाएगा

हीरो मोटोकॉर्प इस मोटरसाइकिल पर पांच साल की वारंटी (Hero Passion XTEC Five Year Warranty) भी दे रही है। हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) का दावा है कि इस बाइक का राइडिंग एक्सपीरियंस (Riding Experience) काफी अच्छा अनुभव कराता है। इसे आज की युवा पीढ़ी के पसंद के हिसाब से डिजाइन किया गया है। 110 सीसी की इस बाइक (Hero Passion XTEC 110CC) में सबसे बड़ा बदलाव इसमें मिलने वाली ब्लूटूथ कनेक्टिविटी (Bluetooth Connectivity) है।

इंजन में नहीं किया कोई बदलाव

रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने नई हीरो पैशन XTEC (Hero Passion XTEC) के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया है। इसमें पहली की तरह 110 सीसी बीएस 6 इंजन (110 cc BS IV Engine) मिलता है, जो 8 bhp की पावर और 9.79 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। बाइक में 12 लीटर का फ्यूल टैंक है। इसका माइलेज करीब 68.21 किलोमीटर प्रति लीटर ((Hero Passion XTEC Mileage 68.21 kmpl) है।


बाइक पर करें फोन चार्ज

हीरो ने युवाओं को ध्यान में रखते हुए नई पैशन XTEC को तकनीक आधारित सुविधाओं के साथ बाजार में उतारा है। बाइक में यूएसबी चार्जिंग पोर्ट (USB Charging Port) दिया गया है। यानि, अब आप गाड़ी चलाते समय अपना मोबाइल फोन भी चार्ज कर सकेंगे। बाइक के मीटर में फोन के बैटरी की चार्जिंग का स्टेटस भी दिखेगा। इसमें रियल टाइम माइलेज इंडिकेटर (Real Time Mileage Indicator) और लो फ्यूल अलर्ट (Low Fuel Alert) जैसे इंडिकेशन भी दिखाई देते हैं। मोटरसाइकिल की सर्विस का रिमाइंडर भी मीटर पर देखा जा सकता है।

एसएमएस अलर्ट की सुविधा

नई पैशन XTEC में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी कंसोल (Bluetooth Connectivity Console) की सुविधा भी आपको मिलेगा। इसे फोन से कनेक्ट करने के बाद राइडर को नाम के साथ फोन कॉल अलर्ट (Phone Call Alert) मिलेगा, या मिस्ड कॉल के साथ एसएमएस नोटिफिकेशन भी मिलेगा।


बाइक में LED Projector Headlamp

पैशन XTEC (Hero Passion XTEC) के इस अपडेट मॉडल में एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप (LED Projector Headlamp) मिलेगा। ये फीचर देने वाली पैशन XTEC इस सेगमेंट की पहली बाइक है। कंपनी का दावा है कि पारंपरिक हैलोजन लैंप की तुलना में हेडलैम्प यूनिट में अब 12 प्रतिशत लंबी बीम है, जो कि बाइक की विजुअल अपील को बढ़ाती है। बारिश जैसे मौसम में ये लाइट बेहतर विजिबिलिटी देगी। कंपनी का कहना है कि अपने नए स्टाइल और नए एटिट्यूड के साथ, पैशन XTEC युवाओं को खासा पसंद आएगा।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story