×

Highest Paid CEO in India: इन सीईओ की सैलरी इतनी की उड़ जाएंगे होश, जानिए किसको मिला सबसे अधिक पैसा

Highest paid CEO in India 2022: विप्रो के सीईओ थियरी डेलापोर्टे को मिला सबसे अधिक वेतन

Viren Singh
Written By Viren Singh
Published on: 19 Oct 2022 12:19 PM GMT
Highest paid CEO in India 2022
X

Highest paid CEO in India 2022 (सोशल मीडिया) 

Highest paid CEO in India 2022: इतिहास के किसी काल में उठा लीजिये धन यानी पैसा हर समय जरूरत रहा है। अगर बात इस आधुनिक काल करें तो धन की आवश्यता हर किसी को हो गई है। हर कोई अपनी जीवन पैसा कमाने लगा हुआ है,ताकि वह अपनी लाइफ में हर वो खुखियां प्राप्त कर सकते,जिसके लिए वह दिन रात मेहनत कर रहा है। लेकिन बहुत कम लोग होते हैं जोकि अपने जीवन में तगड़ा पैसा कमा कर हर शौक पूरा करते हैं। वैसे तो देश-विदेश में बड़ी बड़ी कंपनियों के मालिक ने काफी धन अर्जित किया है लेकिन क्या आपको पता हैं, उन कंपनियों में काम कर रहे कर्मी भी खूब धन कमा रहे हैं, जिनको सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे। आज हम आपको इस लेख के जरिए उन कंपनियों के बारे में बताएंगे, जो अपने कर्मियों को तगड़ा वेतन दे रही हैं। वित्त वर्ष-2022 में देश की आईटी कंपनी विप्रो में अपने सीईओ थियरी डेलापोर्टे को सबसे अधिक वेतन दिया है और सीईओ के रूप में देश में सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले व्यक्ति हैं। उसके बाद दूसरे नंबर पर हिंडाल्को इंडस्ट्रीज अपने सीईओ को वेतन दे रही है, जबकि सीईओ के रूप में सबसे कम वेतन बायर क्रॉपसाइंस कंपनी दे रही है।

विप्रो के सीईओ को मिला सबसे अधिक पैसा

एक मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, देश की यह टॉप 11 सीईओ हैं, जिन्हें साल 2022 में कंपनी ने सबसे अधिक सैलरी दी है। इसमें पहले स्थान पर पर विप्रो के सीईओ थियरी डेलापोर्टे हैं,जिनको कंपनी ने 2022 में 48.00 करोड़ रुपये वेतन दिया है। उसके बाद दूसरे स्थान पर हिंडाल्को इंडस्ट्रीज के सीईओ सतीश पाई को 46.52 करोड़र रुपए वेतन मिला है। इसके अलावा लार्सन एंड टुब्रो के सीईओ एसएन सुब्रमन्यन को 30.71 करोड़ रुपए की सैलरी प्रदान की है।

जानिए इन सीईओ की सैलरी

वहीं, टीसीएस के सीईओ को राजेश गोपीनाथ को 25.77 करोड़ रुपए वेतन प्रदान किया है। एचडीएफसी के सीईओ को केकी मिस्त्री 19.02 करोड़ रुपए वेतन मिला है। इंफोसिस के सीईओ सलिल पारेख को 18.69 करोड़ रुपए दिया है। इसके अलावा गोदरेज प्रॉपर्टीज के सीईओ मोहित मल्होत्रा को 17.73 करोड़ रुपए मिला है। वहीं, टाटा स्टील ने सीईओ के रूप में टाटा स्टील को ही 19.5 करोड़ रुपये दिये हैं। यह सीईओ के वेतन के मामले में पाचवें नंबर है।

बायर क्रॉपसाइंस ने दो सीईओ को दिया वेतन

दवा निर्माता कंपनी स्पिला के सीईओ को उमंग वोहरा को वर्ष 2022 में 16.07 करोड़ रुपए मिले हैं। बायर क्रॉपसाइंस कंपनी ने सीईओ दुरईस्वामी नारायण को 15.29 करोड़ और मोहित मल्होत्रा 14.60 करोड़ रुपये दिये हैं। अगर बायर क्रॉपसाइंस के दोनों सीईओ के वेतन को जोड़ दिया जाए तो कंपनी ने देश में सीईओ पर सबसे अधिक वेतन दिया है।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story