Home Loan Rates: खुशखबरी! होली में खरीदें घर, ये बैंक लेकर आया खास ऑफर, सोलर रूफटॉप पर भी लोन

Home Loan Rates: बैंक की नई होम लोन दरें 8.3 फीसदी हो गई हैं। ग्राहक इस ऑफर का लाभ 31 मार्च, 2024 तक उठा सके हैं।

Viren Singh
Published on: 20 March 2024 10:31 AM GMT (Updated on: 20 March 2024 10:35 AM GMT)
Home Loan Rates
X

Home Loan Rates (सोशल मीडिया) 

Home Loan Rates: अगर आप होली से पहले कोई घर खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो यह सपना जल्द साकार हो सकता है। सार्वजनिक क्षेत्र के अग्रणी बैंक बैंक ऑफ इंडिया (बीओआई) ने उन ग्राहकों को बड़ी राहत दी है, जो घर खरीदना चाह रहे हों। बीओआई ने अपने होम लोन रेट में कटौती की है। बैंक ने होम लोन की ब्याज दरों को कम करके 8.3 फीसदी कर दिया है, जो पहले 8.45 फीसदी पर थी। साथ ही, इसकी प्रोसेसिंग फीस भी हटा दी है। वहीं, बैंक ने सोलर रूफटॉप में भी लोन की सुविधा मुहैया करवा रहा है।

कुछ समय के लिए पेश है स्पेशल ऑफर

बीओबी से मिली जानकारी के मुताबिक, बैंक की नई होम लोन दरें 8.3 फीसदी हो गई हैं। ग्राहक इस ऑफर का लाभ 31 मार्च, 2024 तक उठा सके हैं। बैंक ने कहा कि ग्राहकों को एसबीआई और एचडीएफसी बैंक की तुलना से कम ब्याज दर पर होम लोन उपलब्ध करवा रहा है, जो कि 8.3 फीसदी है।

अन्य बैंकों की लोन दरें

बैंक ने कहा कि 8.3% प्रति वर्ष की प्रभावशाली दर पर बीओआई का स्टार होम लोन गृह वित्तपोषण में सामर्थ्य के लिए एक नया मानक स्थापित करता है, जो किसी भी अन्य सार्वजनिक या निजी क्षेत्र के बैंक की पेशकश से बेजोड़ है। ग्राहकों की सुविधा को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए तैयार किया गया है। वहीं, एसबीआई और एचडीएफसी बैंक 8.4% पर लोगों को होम लोन ऑफर कर रहा है।

सोलर रूफटॉप में मिलेगा लोन

इसके अलावा केंद्र सरकार की पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना तहत सौर ऊर्जा के बढ़ावा देने के उद्देश्य से बैंक ने सोलर रूफटॉप में ऋण की सुविधा भी ग्राहकों को प्रदान कर रहा है। बैंक ऑफ इंडिया ने एक विशेष बीओआई स्टार सोलर रूफटॉप फाइनेंस लोन पेश किया है। बैंक शून्य प्रोसेसिंग फीस के साथ 7 फीसदी पर लोन दे रहा है। इच्छुक व्यक्ति 120 महीने तक की पुनर्भुगतान अवधि के साथ परियोजना लागत का 95% तक वित्तपोषण सुरक्षित कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त, ग्राहकों को ₹78,000/- तक की सरकारी सब्सिडी का लाभ मिलेगा, जिसका सीधे दावा किया जा सकता है।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story