×

Honda Cars Prices Hike: फटाफट खरीद लीजिए होंडा की कार नहीं तो जनवरी इतने फीसदी हो जाएंगी महंगी

Honda Cars Prices Hike: होंडा कंपनी ने आज कहा कि वह जनवरी महीने से अपने सभी मॉडलों के दामों में 30,000 रुपये तक इजाफा करेगी।

Viren Singh
Written By Viren Singh
Published on: 16 Dec 2022 8:07 AM GMT (Updated on: 16 Dec 2022 8:26 AM GMT)
Honda Cars Prices Hike
X

Honda Cars Prices Hike (सोशल मीडिया) 

Honda Cars Prices Hike: अगर आप होंडा की कार लेने का कोई प्लान बना रहे हैं तो इसी दिसंबर महीने में पूरा कर लीजिए, वरना उसके बाद आपको अधिक जेब ढीली करनी पड़ सकती है। जापानी वाहन निर्माता कंपनी होंडा नए साल शुरू होते ही अपने सभी मॉडलों के दामों में बढ़ोतरी करने जा रही है। दाम बढ़ोतरी को लेकर कंपनी ने शुक्रवार को घोषणा की है। इससे पहले कई कार निर्माता कंपनियां नए साल में अपने दामों में बढ़ोतरी करने की घोषणा कर चुकी हैं।

इस वजहों से बढ़े दाम

होंडा कंपनी ने आज एलान किया है कि वह जनवरी महीने से अपने सभी मॉडलों के दामों में 30,000 रुपये तक इजाफा करेगी। कंपनी का यह कदम बढ़ी हुई लागत के प्रभाव को आंशिक रूप से कम करने और कारों को आगामी उत्सर्जन मानदंडों के अनुपालन के लिए तैयार करने के लिए उठाया है।

इतने रुपये बढ़ेंगे दाम

इस दौरान होंडा कार्स इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट (सेल्स एंड मार्केटिंग) कुणाल बहल ने कहा कि होंडा की कारें नई साल में 20,000 रुपये से लेकर 30,000 रुपये महंगी हो जाएंगी। कंपनी यह बढ़ोतरी अपने अलग अलग मॉडल के हिसाब से करेगी। उन्होंने कहा, 'कच्चे माल की लागत और आगामी नियामकीय जरूरतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी का आकलन करने के बाद हमें 23 जनवरी से अपने उत्पादों की कीमतों में संशोधन करना होगा।

इन कंपनियों की कारें भी होंगी महंगी

होंडा से पहले देश की अन्य लीडिंग कार निर्माता कंपनियां मारुति सुजुकी, हुंडई, टाटा मोटर्स, मर्सिडीज-बेंज, ऑडी, रेनॉल्ट, किआ इंडिया और एमजी मोटर नए साल में अपने दामों में बढ़ोतरी करने की घोषणा कर चुकी हैं। टाटा मोटर्स ने हाल ही में घोषणा की थी कि वह 2 जनवरी, 2022 से कारों में दामों में इजाफा करने जा रही है। कंपनी मौजूदा दाम से दो फीसदी तक बढ़ोतरी करेगी।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story