×

Business Idea: सूप के धंधे में मोटा मुनाफा, रखें इस नए जमाने के बिजनेस में कदम

Business Idea: सूप बनाने में आपकी लागत 10-15 रुपये आ रही है तो उसे 40 से 50 रुपये में बड़े आराम से कमा सकते हैं। इस हिसाब से अगर आप महीने में 200 सूप की बिक्री कर लेते हैं तो आप लाखों रुपए की कमाई कर सकते हैं।

Viren Singh
Written By Viren Singh
Published on: 22 Oct 2023 6:45 AM GMT
Soup Making Business
X

Soup Making Business (सोशल मीडिया) 

Soup Making Business: अगर आप कोई कमाई का जरिया बनाना चाहते हैं तो हम आपके लिए एक ऐसा बिजनेस आइडिया खोजकर लाए हैं। जहां पर एक बार कदम रखने के बाद आपको पीछे मूड कर कभी नहीं देखना पड़ेगा। बस आपके हाथ में यह चीज बनाने की कला होनी चाहिए। यह चीज ऐसी है कि लोगों हेल्दी रहने के लिए बड़े चाव के साथ इसको पीते हैं। जी हां, हम बात कर रहे हैं सूप बनाने के बिजनेस की। इस बिजनेस में सबसे अच्छी बात यह होती है कि इसको कहीं पर भी कम निवेश के साथ शुरू किया जाता सकता है। अगर अस्पताल के बाहर यह बिजनेस खुल जाए तो कमाई की कोई सीमा नहीं होगी। तो आइए आपको बताते हैं कि कैसे नए जमाने के इस नए व्यापार में कदम रखें?

कैसे खोलें सूप बनाने का बिजनेस

सूप बनाने का बिजनेस उस स्थान पर अधिक चलेगा, जहां पर लोगों का अधिक संख्या में आना जाना हो...मतलब अस्पताल, बस अड्डा, रेलवे स्टेशन, कचहरी, बड़ी मार्केट इत्यादि स्थान हैं। हालांकि यहां पर स्वाद का विशेष ध्यान रखना होता है। यदि कोई व्यक्ति सूप को लोगों की मांग के हिसाब से स्वाद का ख्याल रखा तो बिक्री के संघर्ष नहीं करना पड़ा है। क्योंकि लोग सूप के स्वाद के हिसाब से आपकी दुकान पर आएगा। इसके अलावा लागत और मार्जिन की भी थ्यान देने की जरूरत है। जूस बनाने के व्यापार को आप चाहें तो ठेले पर लगा सकते हैं या फिर दुकान में इसको शुरू कर सकते हैं। शुरुआती दौर में आप कम पैसे लगाकर यहां पर कदम रख सकते हैं। हालांकि जैसे जैसे कमाई होती है तो वैसे वैसे बिजनेस को बढ़ा सकते हैं।

सूप से कमाई

इस बिजनेस की कमाई की बात करें तो सूप बनाने में आपकी लागत 10-15 रुपये आ रही है तो उसे 40 से 50 रुपये में बड़े आराम से कमा सकते हैं। इस हिसाब से अगर आप महीने में 200 सूप की बिक्री कर लेते हैं तो आप आराम से 1 लाख रुपए की कमाई कर सकते हैं। जैसे जैसे बिक्री बढ़ती जाएगी वैसे वैसे कमाई भी बढ़ती जाएगी। यानी इस बिजनेस में निवेश कम है और मार्जिन अधिक है।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story