Technology Business: बनाई लोगों के घरों को स्मार्ट और करिये लाखों की कमाई, यह है धांसू बिजनेस

How To Start Technology Business: अगर आप महीने में 10 से 20 क्लाइंट तैयार कर लेते हैं तो आप आराम से 30 से 50 हजार रुपये महीना की कमाई कर सकते हैं।

Viren Singh
Written By Viren Singh
Published on: 13 Sep 2023 2:14 AM GMT
Technology Business
X

Technology Business (सोशल मीडिया) 

Technology Business Idea: आज के दौर में टेक्नोलॉजी अगर काम को स्मार्ट बना रही है तो नए नए बिजेनस के आइडिया भी लेकर आई है। टेक्नोलॉजी के दौर में अगर कोई चाहे तो घर बैठे भी पैसा कमा सकता है। अगर आप बिजनेस का कोई नया आइडिया चाहते हैं तो आज हम आपके लिए एक ऐसा बिजनेस लेकर आए हैं, जिसमें आप आराम से महीने में घर बैठे ही 30 से 40 हजार रुपये महीना कमा सकते हैं। यह बिजनेस टेक्नोलॉजी से जुड़ा हुआ है और लोगों के घरों को स्मार्ट बनाने का काम करता है। ऐसे में आप इस बिजनेस से जुड़कर अच्छा खासा कमाई का जरिया खड़ा कर सकते हैं।

कम पैसों में पोंगोहोम दे रही डीलरशिप का मौका

होम ऑटोमेशन की स्टार्टअप कंपनी पोंगोहोम (PongoHome) देश में घरों को स्मार्ट बनाने पर काम करती है। यह कंपनी घर को स्मार्ट बनाने के लिए हर वह सारी सुविधाएं मुहैया करवाती, जो इसके लिए जरूरी होती हैं। ऐसे में अगर आप कोई नया बिजनेस खोलने का प्लान बना रहे हैं तो आप इस कंपनी की डीलरशिप या डिस्ट्रीब्यूटरशिप के बिजनेस में उतर सकते हैं और महीने में अच्छा कमाई का साधन बना सकते हैं। ऐसा जरूरी नहीं कि कोई खुद का बिजनेस हो, आप कंपनी के डीलरशिप या डिस्ट्रीब्यूटरशिप के बिजनेस से जुड़कर अच्छी कमाई कर सकते हैं। कई ऐसे उद्यमी हैं जो इस प्रकार के बिजनेस से जुड़ें हैं और महीनें लाखों रुपये की कमाई कर रहे हैं। इसके अलावा इस बिजनेस से आप कइयों को रोजगार भी प्रदान कर सकते हैं।

इतना होगा पूंजी का निवेश

पोंगोहोम लोगों को डीलरशिप के माध्मय से कमाई का मौका प्रदान कर रही है। घर को स्मार्ट बनाने वाली यह कंपनी 60 हजार रुपये में डीलरशिप और 5.50 लाख रुपये में डिस्ट्रीब्यूटरशिप प्रदान करवा रही है। कंपनी ने देश भर में 80 से अधिक डीलरशिप हैं। उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, असम, महाराष्ट्र, हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक में 12000 से अधिक ग्राहक हैं। ऐसे में यदि कोई डीलरशिप लेना चाहता है तो वह कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से संपर्क कर सकता है। कंपनी ने संस्थापक महादेव कुरहाडे कहते हैं कि हम न किसी को कोई टारगेट देते हैं और न ही किसी पर कोई पाबंदी लगाते हैं, बस कमाई का मौका प्रदान करते हैं।

बाजार में यह हैं कंपनी के प्रोडक्ट

घरों को स्मार्ट बनाने वाली स्टार्टअप कंपनी पोंगोहोम के बिजनेस मॉड्यूल की बात करूं तो कंपनी ने स्विच बोर्ड में एक इक्विपमेंट को फिट कर स्मार्ट बनानती है। इसकी इक्विपमेंट के माध्मय से आप आपने घरों की किसी भी स्थान पर बैठकर लाइट्स और पंखा को चालू और बंद कर सकते हैं। स्लो और फास्ट कर सकते हैं। भारतीय बाजार में कंपनी ने अभी तक अपने तीन प्रकार के प्रोडक्ट लॉन्च किये हुए हैं, जो प्रोडक्ट होम ऑटोमेशन, एग्रीकल्चर ऑटोमेशन और सेंसर्स हैं। होम ऑटोमेशन के माध्यम से कोई घर को स्मार्ट होम तैयार कर सकते हैं। एग्रीकल्चर ऑटोमेशन किसान लोगों के लिए तैयार किया गया है। इसके जरिए वह खेती में लगी पानी की मोटर को घर से ऑन और ऑफ कर सकते हैं।

कितनी होगी कमाई

एक घर को स्मार्ट होम तैयार करने में 10 हजार रुपए का खर्चा आता है, जबकि एक रूम को स्मार्ट बनाना है तो 3, 200 रुपये खर्चा आता है। ऐसे में अगर आप महीने में 10 से 20 क्लाइंट तैयार कर लेते हैं तो आप आराम से 30 से 50 हजार रुपये महीना की कमाई कर सकते हैं।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story