×

ICICI Prudential Life Insurance: लाइफ इंश्योरेंस की आई नई स्कीम, मिलेगा नियमित आय प्राप्त करने का विकल्प

ICICI Prudential Life Insurance: आईसीआईसीआई प्रू गिफ्ट प्रो को ग्राहकों को उनकी वित्तीय आवश्यकताओं के अनुसार आय प्राप्त करने के लिए सशक्त बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। महत्वपूर्ण बात यह है कि यह उत्पाद ग्राहकों को अपने वित्तीय लक्ष्यों की प्राप्ति सुनिश्चित करने के लिए एकमुश्त धनराशि का समय और मात्रा तय करने में भी सक्षम करेगा।

Viren Singh
Published on: 31 Aug 2023 12:14 PM GMT
ICICI Prudential Life Insurance: लाइफ इंश्योरेंस की आई नई स्कीम, मिलेगा नियमित आय प्राप्त करने का विकल्प
X
ICICI Prudential Life Insurance (सोशल मीडिया)

ICICI Prudential Life Insurance:आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस ने अपने ग्राहकों के लिए एक नया इंश्योरेंस प्लान लॉन्च किया है। आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल ने एक अभिनव आय योजना आईसीआईसीआई प्रू गिफ्ट प्रो लॉन्च किया है। यह स्कीम ग्राहकों को साल-दर-साल बढ़ती आय या निरंतर नियमित आय प्राप्त करने का विकल्प प्रदान करती है। इसके अलावा इस गैर-भागीदारी बचत उत्पाद का जीवन कवर घटक यह सुनिश्चित करता है कि परिवार को वित्तीय सुरक्षा मिले।

इन ग्राहकों के लिए लॉन्च हुई योजना

इस मौके पर आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस के मुख्य वितरण अधिकारी अमित पाल्टा ने आईसीआईसीआई प्रू गिफ्ट प्रो स्कीम के बारे में जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि हम आईसीआईसीआई प्रू गिफ्ट प्रो पेश करने के लिए उत्साहित हैं, जो अंतर्निहित लचीलेपन के साथ एक दीर्घकालिक बचत उत्पाद है। यह ग्राहकों को उनकी विशिष्ट आवश्यकताओं के अनुरूप उत्पाद को समायोजित करने की अनुमति देगा, जिससे उन्हें जीवन के लिए बेहतर तैयारी करने और लक्ष्य हासिल करने में मदद मिलेगी। इसके अलावा इस स्कीम जीवन बीमा घटक परिवार को वित्तीय सुरक्षा भी मिलती है।

उन्होंने बताया कि आईसीआईसीआई प्रू गिफ्ट प्रो को ग्राहकों को उनकी वित्तीय आवश्यकताओं के अनुसार आय प्राप्त करने के लिए सशक्त बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। महत्वपूर्ण बात यह है कि यह उत्पाद ग्राहकों को अपने वित्तीय लक्ष्यों की प्राप्ति सुनिश्चित करने के लिए एकमुश्त धनराशि का समय और मात्रा तय करने में भी सक्षम करेगा।

वित्तीय सुरक्षा और आय एक आदर्श मिश्रण

आईसीआईसीआई प्रू गिफ्ट प्रो लाइफ इंश्योरेंस का फीचर-पैक उत्पाद ग्राहकों को व्यापक दीर्घकालिक वित्तीय बचत समाधान प्रदान करता है। उन्होंने आगे कहा हमारा मानना है कि यह किसी की जरूरतों के अनुरूप योजना को तैयार करने के लिए अधिकतम लचीलेपन के साथ वित्तीय सुरक्षा और आय का एक आदर्श मिश्रण प्रदान करता है।

मिलेगा एकमुश्त लाभ प्राप्त करने का विकल्प

आईसीआईसीआई प्रू गिफ्ट प्रो ग्राहकों को अन्य लचीलेपन के साथ-साथ आय लाभ और प्रीमियम भुगतान शर्तों का विकल्प प्रदान करके उत्पाद को उनकी विशिष्ट आवश्यकताओं के अनुसार अनुकूलित करने की अनुमति देता है। साथ ही, सुनिश्चित दीर्घकालिक आय के साथ आईसीआईसीआई प्रू गिफ्ट प्रो ग्राहकों को एकमुश्त लाभ प्राप्त करने का विकल्प प्रदान करता है।

पॉलिसीधारक की मृत्यु पर इसको मिलेगी आय

आईसीआईसीआई प्रू गिफ्ट प्रो में कंपनी ने ग्राहकों के पास एकमुश्त लाभ के रूप में भुगतान किए गए प्रीमियम के 100% तक की कोई भी राशि चुनने की सुविधा है और लाभ प्राप्त करने का समय भी चुनने की सुविधा प्रदान की है। इसके अलावा यदि किसी पॉलिसीधारक आय अवधि के दौरान मृत्यु हो जाती है तो इस मामले पर नामांकित व्यक्ति को आय प्राप्त करता रहेगा।

इतने साल से प्राप्त होने लगेगी आय

यदि कोई ग्राहक लघु और दीर्घकालिक आय की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए निवेश विकल्प देखा रहा है तो वह आईसीआईसीआई प्रू गिफ्ट प्रो स्कीम को ले सकता है। यह स्कीम 5 से 12 साल तक प्रीमियम भुगतान शर्तों की एक श्रृंखला प्रदान करता है, जिससे ग्राहकों को उनकी सुविधा के अनुसार बचत करने में मदद मिलती है। पॉलिसीधारक 8वें वर्ष से 30 वर्षों तक आय प्राप्त करना शुरू कर सकते हैं।

Viren Singh

Viren Singh

Next Story