×

हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन पवन मुंजाल के परिसरों पर IT रेड, घर-दफ्तर पर छापेमारी जारी

हीरो मोटोकॉर्प चेयरमैन पवन मुंजाल पर बोगस खर्च दिखाने के आरोप लगे हैं। आयकर विभाग को कुछ एंट्रीज संदेहास्पद लगी है। छापेमारी अभी भी जारी है।

Rajat Verma
Written By Rajat VermaPublished By aman
Published on: 23 March 2022 6:08 AM GMT
income tax raids on hero motocorp chairman and md pawan munjal in gurugram
X

हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन पवन मुंजाल 

भारत की सर्वाधिक लोकप्रिय दो-पहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटो कॉर्प के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक पवन मुंजाल के ठिकानों पर बुधवार को आयकर विभाग ने छापेमारी की। अचानक से शुरू हुई इस आयकर विभाग के इस छापे तहत पवन मुंजाल के घर और गुड़गांव स्थित दफ्तर वा अन्य परिसरों पर तलाशी की जा रही है।

आयकर विभाग द्वारा जारी यह छापेमारी पवन मुंजाल और कंपनी से जुड़े खातों से हुए कुछ संदेहास्पद खर्चों और भुगतान के तहत किया गया है। इसी सूचना और संदेह के चलते आयकर विभाग की टीम बुधवार सवेरे से ही पवन मुंजाल के घर और उनसे जुड़े दफ्तरों पर छापेमारी कर रही है। हालांकि छापेमारी से संबंधित अभी तक ना ही कोई विस्तृत जानकारी और ना ही छापेमारी का कोई अपडेट निकलकर सामने आया है। ऐसा माना जा रहा है कि पवन मुंजाल के परिसरों पर यह छापेमारी लंबे समय तक जारी रहेगी। छापेमारी के विषय में अभीतक पवन मुंजाल या हीरो मोटोकॉर्प की ओर से कोई भी आधिकारिक बयान निकलकर सामने नहीं आया है।

हीरो मोटोकॉर्प के शेयर में आई गिरावट

हीरो मोटो कॉर्प के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक पवन मुंजाल के घर और दफ्तर पर छापेमारी की खबर आते ही हीरो मोटो कॉर्प के शेयर की कीमतों में अचानक से 2 प्रतिशत की गिरावट देखी गई है। आश्चर्य की बात है कि आज सुबह ही पवन मुंजाल के ठिकानों पर छापेमारी से ठीक पहले शेयर बाजार में हीरो मोटो कॉर्प बेहद ही बेहतर स्थिति में रहते हुए ट्रेंड कर रहा था लेकिन तभी अचानक आई छापेमारी की खबर ने हीरो मोटो कॉर्प के शेयर की कीमत को 2 प्रतिशत तक कमज़ोर कर दिया।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story