×

Top 10 Selling Motorcycles: महंगाई को देखते हुए लोगों ने रखा माइलेज बाइक पर हाथ, देखिए टॉप-10 सेलिंग बाइकों की लिस्ट

Top 10 Selling Motorcycles: सितंबर महीने में सबसे अधिक हीरो स्प्लेंडर की बिक्री हुई है और यह टॉप 10 बाइक सेलिंग में पहले स्थान पर रही है।

Viren Singh
Written By Viren Singh
Published on: 29 Oct 2022 11:24 AM GMT
Top 10 selling motorcycles
X

Top 10 selling motorcycles(सोशल मीडिया)

Top 10 Selling Motorcycles :बढ़ी महंगाई के चलते लोगों पर पैसे का बोझ बढ़ रहा है। इस बोझ को देखते हुए अब लोग अधिकांश चीजों के खर्चों में कटौती कर रहे हैं, इन्हीं चीजों में से एक मोटरसाइकिल खर्चा भी है। एक समय था, जब लोगों और युवाओं की पंसद स्पोर्ट्स बाइकें पहली प्राथमिकता पर थी। इन बाइकों को गति तो तेज होती है, लेकिन माइलेज उतना नहीं मिलता था। समय बदला है। मंहगाई बढ़ी है तो लोगों की बाइकों की पंसद भी बदली है। अब लोगों ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक अधिक ध्यान दे रहे हैं। दो पहिया बिक्री के मामले में सितंबर महीना काफी शानदार साबित हुआ है। देश की टॉप-10 दो पहिया की बिक्री में माइलेज के साथ हीरो कंपनी की बाइक को अधिक पंसद किया है।

हीरो की बाइक

  • स्प्लेंडर

देश में सितंबर महीने से सबसे अधिक अगर किसी बाइक की बिक्री हुई है तो वह हीरो की Splendor की हुई है। सितंबर में कंपनी ने स्प्लेंडर की 2,90,649 यूनिट की बिक्री की है। यह बिक्री पिछले साल की अवधि की तुलना में 4.82 फीसदी ज्यादा है। इसका माइलेज 55-70 किमी/लीटर तय किया गया है।

  • HF Deluxe

हीरो की HF Deluxe सितंबर महीने में 93,596 बाइक की बिक्री हुई है,जोकि पिछले साल की तुलना में 11.5 फीसदी अधिक सेल हुई है। वहीं, इसके माइलेज पर नजर डालें तो यह 85 से 90 किमी/लीटर बताया गया है।

  • Glamour

हीरो कंपनी की Glamour को भी सितंबर में लोगों ने खूब पंसद किया है। इस महीने बाइक की बिक्री 42.43 फीसदी बढ़कर 38,266 पर पहुंच गई है। इससे पहले पिछले यह 26,886 थी। इस बाइक का माइलेज 55 to 60 km/l बताया गया है।

  • Passion

टॉप-10 बाइक बिक्री में हीरो की Passion ने भी अपना स्थान कायम किया है। सितंबर महीने में Passion की कुल 36,108 यूनिट्स बिक्री हुई है,जो पिछले साल की तुलना में 110 फीसदी से अधिक रही है।

टॉप-10 सेलिंग बाइक

सितंबर महीने में देश में सबसे अधिक बिकने वाली बाइकों की लिस्ट में पहले नंबर पर Splendor रही है। उसके बाद क्रमश: Passion, Honda CB Shine, Bajaj Pulsar, HF Deluxe, Bajaj Platina, TVS Apache, Hero Glamour, Honda Unicorn, Hero Passion और Royal Enfield Classic 350 का स्थान रहा है।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story