×

Good News : इंडियन ऑयल का नए साल पर गिफ्ट, कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम 100 रुपए कम किए

सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम मार्केटिंग कंपनी इंडियन ऑयल ने 01 जनवरी 2022 से व्यावसायिक इस्तेमाल में आने वाली सिलेंडर कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम में 100 रुपए की कटौती कर लोगों को बड़ा तोहफा दिया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By aman
Published on: 1 Jan 2022 5:34 AM GMT
Good News : इंडियन ऑयल का नए साल पर गिफ्ट, कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम 100 रुपए कम किए
X

सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (Indian Oil Corporation) ने साल 2022 की शुरुआत खुशखबरी भरी खबर से की है। सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम मार्केटिंग कंपनी इंडियन ऑयल ने 01 जनवरी 2022 से व्यावसायिक इस्तेमाल में आने वाली सिलेंडर कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर (Commercial LPG Cylinder) के दाम में 100 रुपए की कटौती कर लोगों को बड़ा तोहफा दिया है। हालांकि, कंपनी ने घरेलू इस्तेमाल में आने वाली एलपीजी सिलेंडर के दाम में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया है।

दिसंबर 2021 में ही बढ़ी थी 100 रुपए कीमत

बता दें, कि इससे पहले पिछले साल दिसंबर (2021) महीने में इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत में इजाफा किया था। दिसंबर में 19 किलोग्राम वाले व्यावसायिक एलपीजी सिलेंडर के भाव में 100 रुपए की वृद्धि की गई थी। हालांकि, आम उपभोक्ता के लिए राहत भरी बात यह रही कि घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत में उस वक्त भी कोई बढ़ोतरी नहीं हुई थी और इस बार भी कीमत स्थिर ही रखा गया है। कमर्शियल सिलेंडर के भाव में कमी करने से होटल और रेस्टोरेंट चलाने वाले कारोबारियों को थोड़ी राहत जरूर मिलेगी।

किस महानगर में घटकर अब क्या है रेट?

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (Indian Oil Corporation) की तरफ से सिलेंडर के दामों में कमी के बाद देश के बड़े शहरों पर नजर डालें तो व्यावसायिक सिलेंडर के भाव में की गई 100 रुपए की कटौती के बाद राजधानी दिल्ली में 19 किलोग्राम वाले एलपीजी सिलेंडर की कीमत 2,001 रुपए हो गई है। जबकि, कोलकाता में इसी कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर को 2,077 रुपए में ख़रीदा जा सकता है। जबकि, मुंबई में 19 किलो वाले कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1,951 रुपए हो गई है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story