×

Old Coins Collection: बेचो करोड़ों रुपए में पुराने सिक्के, जानिए कैसे

Old Coins Collection: क्या आपके पास भी पुराने और रेयर सिक्कों का कलेक्शन है? यदि हां तो आप घर बैठे लखपति बन सकते हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 10 Jun 2021 2:41 AM GMT (Updated on: 10 Jun 2021 2:47 AM GMT)
old coins
X

2 रुपए का पुराना सिक्का (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

Old Coins Collection: क्या आपके पास भी पुराने और रेयर सिक्कों का कलेक्शन (Collection of Old and Rare Coins) है? यदि हां तो आप घर बैठे लखपति बन सकते है। आजकल पुराने और रेअर सिक्कों और नोटों की डिमांड तेजी से बढ़ रहा है। अगर आपके पास भी पुराने सिक्कों और नोटों (Old Coins and Notes) के कलेक्शन है, तो ये खबर आपके लिए है। आज हम आपको उन सिक्कों के बारे में बताएगें, जिसे बेचकर आप रातों-रात लखपति बन सकते है, कैसे ? आइए आपको बताते हैं...

पहले आपको उन सिक्कों के बारे में बताते है, जो आपको मोटी रकम दिलवा सकता है। यदि आपके पास सन् 1994 का 2 रुपए का है और उसके पीछे भारत का राष्ट्रीय ध्वज बना हुई है, तो आप इस सिक्कों को क्विकर (Quickr) वेबसाइट पर जाकर बेच सकते है। यहां इस सिक्के की कीमत 5 लाख रुपए लगाई गई है।

यदि आपके पास आजादी के पहले के बने 1 रुपए के सिल्वर सिक्के है और उस पर रानी विक्टोरिया (Queen Victoria) बनी हुई है तो इस सिक्के से 2 लाख रुपए कमा सकते है। वहीं सन् 1918 में बने एक रुपए का क्वाइन जिस पर जॉर्ज वी किंग एम्परर (George V King Emperor) का चित्र बना हो, उसे क्विकर (Quickr) वेबसाइट पर बेचकर 9 लाख रुपए तक कमा सकते है।

जानकारी के लिए बता दें कि पुराने सिक्कों और नोटों (Old Coins and Notes)को ई-कॉमर्स साइट क्विकर (Quickr) वेबसाइट पर बेचे जा रहे है। यहां पुराने सिक्कों और नोटों की बोली लगाई जाती है। यहां सेलर और बायर ये डिसाइड करते है कि वे इन पुराने सिक्कों और नोटों को किस कीमत में खरीदेगें या बेचेंगे। इन पुराने सिक्कों की डिमांड (Demand of Old Coins and Notes) पहले से कई ज्यादा हो गई है।

कैसे बेचें पुराने सिक्के?

बताते चलें कि आपके पास भी पुराने सिक्के है और आप इसे बेचना चाहते है, तो बता दें कि इसके लिए पहले आपको क्विकर (Quickr) वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन (Registration) करना होगा। इसके बाद आपको पुराने सिक्के की फोटो क्लिक करके उसे वेबसाइट पर अपलोड करें। आपके पुराने सिक्के को जो भी खरीदार खरीदना चाहेंगे, वो आप से सीधे संपर्क करेंगे। पेमेंट और डिलीवरी की शर्तों के मुताबिक, आप अपना पुराना सिक्का बेच सकते हैं।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story