×

शेयर बाजारों में रहा उतार-चढ़ाव का रुख, तिमाही नतीजे तय करेंगे चाल

By
Published on: 22 Oct 2017 4:41 AM GMT
शेयर बाजारों में रहा उतार-चढ़ाव का रुख, तिमाही नतीजे तय करेंगे चाल
X

मुंबई: अगले सप्ताह भारतीय शेयर बाजारों में उतार-चढ़ाव का रुख बना रह सकता है क्योंकि निवेशक अक्टूबर 2017 से नवंबर 2017 के वायदा और विकल्प खंड में अपनी स्थिति तय करेंगे। जबकि अक्टूबर की डेरिवेटिव निविदा की समाप्ति गुरुवार को हो रही है। इसके अलावा बाजार की चाल प्रमुख कंपनियों की दूसरी तिमाही के नतीजे, घरेलू और वैश्विक व्यापक आर्थिक आंकड़े, वैश्विक बाजारों के प्रदर्शन, विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) और घरेलू संस्थापक निवेशकों (डीआईआई) द्वारा किए गए निवेश, डॉलर के खिलाफ रुपए की चाल और कच्चे तेल की कीमतों का प्रदर्शन के आधार पर तय होंगे।

यह भी पढ़ें: मंगलवार को शेयर मार्केट में आई मजबूती, सेंसेक्स-निफ्टी में आया सुधार

अगले सप्ताह जिन प्रमुख कंपनियों के जुलाई-सितंबर तिमाही के नतीजे आएंगे, उनमें हिंदुस्तान जिंक और इंडियाबुल्स हाउसिंग सोमवार को अपने नतीजे जारी करेंगी। इंफोसिस, एचडीएफसी बैंक, एशियन पेंट्स, अंबूजा सीमेंट्स, आईसीआईसीआई प्रुडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस, जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज और एबीबी के नतीजे मंगलवार को जारी होंगे।

यह भी पढ़ें: लाल रंग में खुला शेयर बाजार, शुरुआती कारोबार में इतनी गिरावट

कोटक महिंद्रा बैंक, हिन्दुस्तान यूनीलीवर, ग्लैक्सो स्मिथक्लाइन फार्मास्यूटिकल्स, एचसीएल टेक्नॉलजीज, आईडीएफसी बैंक, महिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंशियल सर्विसेज, आरबीएल बैंक और टाटा कम्युनिकेशन के तिमाही नतीजे बुधवार को आएंगे।

यस बैंक अपने नतीजे गुरुवार को जारी करेगी। आईसीआईसीआई बैंक, आईटीसी, मारुति सुजुकी और इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन अपने नतीजे शुक्रवार को जारी करेगी।

यह भी पढ़ें: हरे निशान में खुले शेयर बाजार, जानिए कितनी आई बढ़त निफ्टी-सेंसेक्स में?

प्राथमिक बाजार में रिलायंस निप्पन लाइफ एसेट मैनेजमेंट (आरएनएएम) का आईपीओ (सार्वजनिक आरंभिक निर्गम) बुधवार को खुलेगा और शुक्रवार को बंद होगा। इसकी कीमत प्रति शेयर 247-252 रुपए रखी गई है।

यह भी पढ़ें: SHARE BAZAR: इतने अंकों की मजबूती के साथ Sensex ने शुरू किया कारोबार

वैश्विक आर्थिक आंकड़ों में, जर्मनी का मैनुफैक्चरिंग पर्चेजिंग मैनेजर्स इंडेक्स (पीएमआई) के अक्टूबर के आंकड़े मंगलवार को जारी होंगे। ब्रिटेन अपनी सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) के तीसरी तिमाही का आंकड़ा बुधवार को जारी करेगा। यूरोजोन अक्टूबर के लिए ब्याज दरों पर गुरुवार को निर्णय लेगा। अमेरिका अपनी जीडीपी की तीसरी तिमाही के आंकड़े शुक्रवार को जारी करेगा।

-आईएएनएस

Next Story