×

IndusInd Bank Credit Card: इंडसइंड बैंक के इस कार्ड के साथ आराम से होगा विदेशों में भुगतान, मिलेंगे ये फीचर्स

IndusInd Bank Credit Card: वीजा के साथ इस वर्चुअल कार्ड के लिए हुए गठजोड़ में सुरक्षा की अतिरिक्त परतें हैं जो उपयोगकर्ताओं को अपने अंतरराष्ट्रीय खर्चों पर नियंत्रण प्रदान करती हैं।

Viren Singh
Written By Viren Singh
Published on: 15 Sep 2023 7:30 AM GMT (Updated on: 15 Sep 2023 7:30 AM GMT)
IndusInd Bank
X

IndusInd Bank (सोशल मीडिया)  

IndusInd Bank Credit Card: अगर आप इंडसइंड बैंक के कस्टमर हैं तो बैंक आपके लिए एक खास प्रकार का क्रेडिट कार्ड लेकर आया है। इंडसइंड बैंक ने गुरुवार कॉरपोरेट्स और ट्रैवल एजेंटों के लिए 'वर्चुअल कमर्शियल कार्ड' लॉन्च किया है। इस कार्ड के माध्मय से ये लोग तय लिमिट से अधिक लेनदेन कर सकेंगे। 'वर्चुअल कमर्शियल क्रेडिट कार्ड' के रूप में लॉन्च की गई यह पेशकश कॉरपोरेट्स और ट्रैवल उद्योग की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए तैयार की गई है, जो कई विदेशी मुद्राओं में कई बुकिंग करते हैं।

कार्ड से मिलेंगी ये सुविधाएं

इस लॉचिंग के मौके पर इंडसइंड बैंक ने कहा कि वीजा के साथ इस वर्चुअल कार्ड के लिए हुए गठजोड़ में सुरक्षा की अतिरिक्त परतें हैं जो उपयोगकर्ताओं को अपने अंतरराष्ट्रीय खर्चों पर नियंत्रण प्रदान करती हैं। इस सुविधा से ग्राहक एक सुरक्षित और परेशानी मुक्त अनुभव प्रदान करता है।

वर्चुअल कमर्शियल कार्ड के साथ ये वाणिज्यिक उपयोगकर्ता विदेशी-मूल्य वाली मुद्राओं में भी वर्चुअल कार्ड या क्रेडेंशियल उत्पन्न कर सकते हैं, मूल कार्ड नंबर की सुरक्षा कर सकते हैं और लेनदेन के लिए अत्यधिक सुरक्षा सुनिश्चित कर सकते हैं। प्रत्येक वर्चुअल कार्ड को लेनदेन-विशिष्ट सीमाओं के साथ पूरी तरह से अनुकूलित किया जा सकता है और यहां तक कि इंडसइंड बैंक ने कहा कि सुरक्षित और निर्बाध भुगतान अनुभव सुनिश्चित करने के लिए समाप्ति तिथियों को परिभाषित किया जा सकता है।

होगा सुरक्षित लेनदेन

वीजा के भारत और दक्षिण एशिया प्रमुख उत्पाद रामकृष्णन गोपालन ने कहा कि उच्च स्तर का नियंत्रण, कम जटिलता और पूर्ण पारदर्शिता प्रदान करते हुए वीजा पेएबल्स ऑटोमेशन प्लेटफॉर्म पर निर्मित यह वाणिज्यिक कार्ड समाधान एकाधिक उपयोगकर्ता पहुंच और बेहतर व्यय प्रबंधन की भी अनुमति देता है। साथ ही, लेनदेन की सुरक्षा के उच्चतम मानक प्रदान करता है।

हम भुगतान प्रक्रिया बना रहे आसान

जसपे की सह-संस्थापक शीतल लालवानी ने कहा कि हम कॉर्पोरेट और यात्रा उद्योग में खरीदारों और आपूर्तिकर्ताओं के लिए हमारे सहज, टोकन-सह-एएफए विनियमन अनुपालन और निर्माता के साथ अपनी भुगतान प्रक्रियाओं को सुव्यवस्थित करना आसान बना रहे हैं। इंडसइंड बैंक और वीजा के साथ साझेदारी में चेकर वर्कफ़्लो आधारित वर्चुअल कमर्शियल कार्ड एक समाधान है।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story