×

टिकट बुकिंग पर कैशबैक: मिलेगा 200 रुपए, ऐसे उठाएं सुविधा का फायदा

IRCTC iMudra का फिजिकल कार्ड चाहते हैं तो आपको इसके लिए एक फीस चुकानी होगी, इसके बाद आप इस कार्ड से किसी भी ATM से पैसे भी निकाल सकते हैं। IRCTC iMudra से आप किसी को पैसे भेज सकते हैं और रिसीव भी कर सकते हैं।

SK Gautam
Published on: 10 Feb 2021 7:16 AM GMT
टिकट बुकिंग पर कैशबैक: मिलेगा 200 रुपए, ऐसे उठाएं सुविधा का फायदा
X
टिकट बुकिंग पर कैशबैक: मिलेगा 200 रुपए, ऐसे उठाएं सुविधा का फायदा

नई दिल्ली: ट्रेन से यात्रा करने वाले लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है, क्योंकि इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (IRCTC) आपको टिकट बुक करने पर कैशबैक दे रहा है। बता दें कि आईआरसीटीसी की तरफ से उसके iMudra ऐप के जरिए डिजिटल कार्ड से शॉपिंग करने पर 2000 रुपये तक कैशबैक मिलेगा। इस बेहद आकर्षक आफर का लाभ आप 28 फरवरी तक हैं।

टिकट बुक करिए और 2000 रुपए तक कैशबैक

दरअसल, IRCTC के iMudra ऐप के वीजा (Visa) या रुपे कार्ड (RuPay) से पेमेंट या खरीदारी करने पर आपको 2000 रुपए तक कैशबैक मिल रहा है। IRCTC iMudra ने ट्वीट करके इस ऑफर के बारे में जानकारी दी है। iMudra ने इस ट्वीट में कहा है कि अगर ग्राहक अपने पसंदीदा आई-मुद्रा ऐप पर वीजा या रुपे कार्ड (VISA/RuPay) से 5000 रुपए से ऊपर खर्च करते हैं तो उन्हें 2000 रुपए तक का कैशबैक मिल सकता है।

irctc mudra-2

28 फरवरी तक ही है ये आफर

बता दें कि ये ऑफर 28 फरवरी तक ही है और सिर्फ iMudra Visa/Rupay कार्ड ट्रांजैक्शन पर ही लागू है। iMudra ने ट्वीट किया है कि "कैशबैक के दिन लौटे! अपने IRCTC iMudra वॉलेट में पैसे डालें और 5000 रुपये तक खर्च करें और 2000 रुपये तक कैशबैक पाएं' अगर आप भी कैश बैक पाना चाहते हैं तो iMudra ऐप के वीजा या रुपे कार्ड से भुगतान करना होगा। बता दें कि IRCTC ने फेडरेल बैंक के साथ मिलकर इस कार्ड को लॉन्च किया था। इस कार्ड में आप डेबिट कार्ड, UPI या फिर क्रेडिट कार्ड से पैसे डाल सकते हैं।

ये भी देखें: Assembly Election: 5 राज्यों के चुनाव पर EC की तैयारी, हो सकता है ये एलान

IRCTC की iMudra से आप किसी को पैसे भेज सकते हैं

IRCTC iMudra का फिजिकल कार्ड चाहते हैं तो आपको इसके लिए एक फीस चुकानी होगी, इसके बाद आप इस कार्ड से किसी भी ATM से पैसे भी निकाल सकते हैं। IRCTC iMudra से आप किसी को पैसे भेज सकते हैं और रिसीव भी कर सकते हैं। IRCTC iMudra एक फिजिकल और डिजिटल कार्ड है। आप इस कार्ड से ऑनलाइन शॉपिंग कर सकते हैं, बिल चुका सकते हैं, ट्रेन में फूड ऑर्डर कर सकते हैं, मोबाइल रीचार्ज कर सकते हैं, ट्रेन, फ्लाइट और होटल की बुकिंग भी कर सकते हैं।

irctc mudra-3

iMudra वॉलेट में मनी ऐड भी कर सकते हैं

आप IRCTC iMudra वॉलेट में मनी ऐड करने के लिए डेबिट कार्ड, UPI या क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल कर सकते हैं। मनी ऐड करने के लिए आपको अपने iMudra ऐप पर ऐड मनी ऑप्शन पर क्लिक करना है और फिर अमाउंट चुनकर और अपने वॉलेट में लोड करने के लिए बढ़ना होगा।

ये भी देखें: मिशन मंगल: अंतरिक्ष में एक बार फिर बढ़ी चहलकदमी, ग्रह पर पहुंचेंगे 3 यान

इस बीच 29 जनवरी को IRCTC ने ट्रेनों और फ्लाइट के अलावा बसों की बुकिंग भी शुरू की है। यात्री IRCTC पोर्टल पर जाकर बसें भी बुक कर सकते हैं। इसमें आपको बसों की सभी तरह के विकल्प मिलते हैं। Volvo, AC बस, नॉन- AC बस। आप अपनी सुविधा और यात्रा के हिसाब से बसों का चुनाव कर सकते हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story