×

Jio-BP Zomato Deal: जियो-बीपी देंगे ज़ोमैटो के इलेक्ट्रिक डिलिवरी वाहनों को मोबिलिटी सर्विस

Jio-BP Zomato Deal: जियो-बीपी और ज़ोमैटो के बीच बुधवार हुए एक समझौते के तहत जोमैटो के इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए जियो-बीपी मोबिलिटी सेवाएं प्रदान करेंगे।

Network
Newstrack Network
Published on: 15 Jun 2022 3:33 PM GMT
Jio-BP Zomato Deal
X

Jio-BP Zomato Deal। (Social Media)

Jio-BP Zomato Deal: जियो-बीपी और ज़ोमैटो के बीच बुधवार हुए एक समझौते (Jio-BP Zomato Deal) के तहत जोमैटो के इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए जियो-बीपी (Jio-BP) मोबिलिटी सेवाएं प्रदान करेंगे। साथ ही 'जियो-बीपी पल्स' ब्रांडेड बैटरी स्वैपिंग स्टेशनों का लाभ भी ज़ोमैटो (Zomato) के इलेक्ट्रिक वाहन उठा पाएंगे। ज़ोमैटो ने 2030 तक 100 फीसदी इलेक्ट्रिक डिलिवरी वाहनों का लक्ष्य रखा है।

जियो-बीपी ने ईवी चार्जिंग हब्स को किया लॉन्च

रिलायंस और बीपी की ताकत का लाभ उठाते हुए, जियो-बीपी एक ऐसा इको-सिस्टम बना रहा है जो ईवी वैल्यू चेन में सभी हितधारकों को फायदा पहुंचाएगा।पिछले साल जियो-बीपी ने भारत में दो सबसे बड़े ईवी चार्जिंग हब्स को लॉन्च किया था। भारतीय उपभोक्ताओं को चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर प्रदान करने वाला कंपनी का इलेक्ट्रिक मोबिलिटी बिजनेस 'जियो-बीपी पल्स ब्रांड' के तहत संचालित होता है। जियो-बीपी पल्स मोबाइल ऐप पर ग्राहक आसानी से आस-पास के चार्जिंग स्टेशन ढूंढ सकते हैं।

जोमैटो को डिलीवरी सेगमेंट को मिलेगा फायदा

हाई-परफॉर्मेंस बैटरियों, वाहनों की बेहतर ऑन-रोड रेंज और केवल कुछ मिनटों में बैटरी स्वैपिंग की सुविधा के कारण दो और तिपहिया वाहनों के लिए ईवी एक बेहतरीन विकल्प के तौर पर सामने आया है। विशेष रूप से डिलीवरी सेगमेंट को इसका फायदा मिल रहा है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story