कोरोना प्रकोप के बीच जियो ने उठाया बड़ा कदम!

कोरोना वायरस के चलते देश में हर तरह के एहतियात बरते जा रहे हैं। जियो ने अपने तरीके से ग्राहकों को सहूलियत देने का प्लान किया है। उसने हाल ही में…

नई दिल्ली:  कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। जिसकी रोकथाम के लिए देश भर लॉकडाउन की घोषणा कर दी गयी है। इसी बिच जियो ने रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के #कोरोनाहारेगाइंडियाजीतेगा पहल के तहत ये घोषणा की है कि कंपनी बिना किसी सर्विस चार्ज के बेसिक ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी उपलब्ध कराएगी। साथ ही कंपनी ने कहा कि भौगोलिक स्थिति को ध्यान में रखते हुए, सर्विस को 10 एमबी प्रति सेकंड की स्पीड के साथ मुफ्त में दिया जाएगा। यानी फ्री ब्रॉडबैंड प्लान को वही ऑफर किया जाएगा, जिन क्षेत्रों में जियो फाइबर ऑपरेट होता है। हालांकि ये ऑफर अभी सिर्फ नए यूजर्स के लिए है।

ये भी पढ़ें: कोरोना: दुबई से लौटे युवक की रिपोर्ट आई पॉजिटिव, मोहल्ले में मचा हड़कंप

इन यूजर्स को मिलेगी इतनी स्पीड

मौजूदा जियो फाइबर सब्सक्राइबर्स को सारे प्लान्स में डबल डेटा दिया जाएगा। इन ऑफर्स के जरिए कंपनी का मकसद है कि देश में कोरोना जैसे मुश्किल हालात में मोबिलिटी सर्विसेज बेहतर रहें और सारे समय चलती रहें। अपनी पहल के जरिए रिलायंस जियो अपनी सर्विस एरिया में रहने वाले किसी भी व्यक्ति को फ्री में 10 एमबी प्रति सेकंड की स्पीड से बेसिक जियो फाइबर ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी उपलब्ध करा रहा है।

ये भी पढ़ें: इस देश में कोरोना से नहीं हुई एक भी मौत, चीन के बाद सबसे ज्यादा हुआ था प्रभावित

मौजूदा ग्राहक ही पाएंगे फायदा

बता दें कि इंटरनेट एक्सेस करने के लिए किसी से चार्ज नहीं लिया जाएगा। लेकिन सब्सक्राइबर्स को राउटर के लिए पैसे देने होंगे। कम्पनी का कहना है कि होम गेटवे राउटर्स को मिनिमम रिफंडेबल डिपॉजिट के साथ उपलब्ध कराया जाएगा। साथ ही जियोफाइबर के मौजूदा सब्सक्राइबर्स को टेलीकॉम ऑपरेटर्स द्वारा सारे प्लान्स में डबल डेटा दिया जाएगा।