×

Jio ने फ्री की सेवा: कस्टमर की बल्ले-बल्ले, कंपनी ने दिया बड़ा उपहार

Reliance Jio ने एक स्टेटमेंट जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि टेलीकॉम रेग्यूलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) के आदेश के मुताबिक 1 जनवरी से डोमेस्टिक वॉयस कॉल्स के लिए इंटरकनेक्ट यूसेज चार्जेस (IUC) बंद किए जा रहे हैं।

Newstrack
Published on: 31 Dec 2020 10:13 AM GMT
Jio ने फ्री की सेवा: कस्टमर की बल्ले-बल्ले, कंपनी ने दिया बड़ा उपहार
X
Jio ने फ्री की सेवा: कस्टमर की बल्ले-बल्ले, कंपनी ने दिया बड़ा उपहार

नई दिल्ली: देश के बड़े नेटवर्क Reliance Jio ने नए साल में अपने कस्टमर को एक बड़ा तोहफे का ऐलान किया है। Reliance Jio यह ऐलान करते हुए कहा है कि 1 जनवरी 2021 से सभी Local voice calls फ्री होंगे। लंबे समय के बाद कपंनी ने अपने कस्टमर को राहत भरी खबर दी है। बता दें कि पिछले कुछ महीने से कपंनी ने जियो टू अदर लोकल नेटवर्क के लिए चार्ज वसूलती थी, जिसके लिए समय-समय पर कई बेस्ट ऑफर भी निकाले।

Jio ने जारी की स्टेटमेंट

जानकारी के मुताबिक, Reliance Jio ने एक स्टेटमेंट जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि टेलीकॉम रेग्यूलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) के आदेश के मुताबिक 1 जनवरी से डोमेस्टिक वॉयस कॉल्स के लिए इंटरकनेक्ट यूसेज चार्जेस (IUC) बंद किए जा रहे हैं। यानी अब रिलायंस जियो टू अदर लोकल नेटवर्क पर कॉलिंग का कोई भी चार्ज नहीं कटेगा।

Local off net calls Free

आपको बता दें कि सितंबर 2019 में Reliance Jio ने यह फैसला लिया था कि वह अपने कस्टमर से दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग के चार्ज वसूलेगी, जिसके लिए कंपनी TRAI के IUC चार्ज का हवाला भी दिया था। अब TRAI ने IUC खत्म करने का निर्णय लिया है, जिसके कंपनी ने भी Local off net calls को फ्री करने का ऐलान कर दिया है।

Reliance Jio

पहले के प्लान्स वैसे ही करेंगे काम

बता दें कि Local off net calls का मतलब ये है कि किसी प्लान्स के तहत ये फ्री कॉलिंग की सेवा प्राप्त कर पाएंगे। पहले के जो प्लान्स हैं वो वैसे ही काम करेंगे। यानी जितनी आपके प्लान की वैलिडिटी है अब उसमें ऑन नेट और ऑफ नेट कॉलिंग के लिए किसी तरह का चार्ज नहीं लगेगा।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story