×

Jio True 5G Cities: दिल्ली के बाद इन शहरों में शुरू हुई Jio 5G सर्विस, देखें लिस्ट क्या आपका शहर है इनमें

Jio True 5G Cities: रिलायंस जियो उपभोक्ताओं के लिए खुशखबरी है। कंपनी ने दिल्ली के बाद गुरुग्राम, नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद, और एनसीआर क्षेत्र में 5G की सर्विस शुरू की है।

aman
Written By aman
Published on: 18 Nov 2022 9:29 AM GMT (Updated on: 18 Nov 2022 9:36 AM GMT)
jio true 5g service available across delhi ncr gurugram noida ghaziabad faridabad see cities list
X

प्रतीकात्मक चित्र (Social Media)

Jio True 5G Cities: रिलायंस जियो (Reliance Jio) के उपभोक्ताओं के लिए खुशखबरी है। कंपनी ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के बाद गुरुग्राम (Gurugram), नोएडा (Noida), गाजियाबाद (Ghaziabad), फरीदाबाद (Faridabad) और एनसीआर क्षेत्र में 5G की सर्विस शुरू कर दी है। इससे पहले जियो ने महानगरों में ये सेवा शुरू की थी।

इससे पहले, रिलायंस जियो ने 5G सर्विस की शुरुआत व्यापारिक राजधानी मुंबई, कोलकाता, चेन्नई, वाराणसी, हैदराबाद, बैंगलोर और नाथद्वारा में की थी। कंपनी ने इस सेवा का नाम 'ट्रू 5G सर्विस' रखा है। बता दें कि, इस वक्त जियो के अलावा एयरटेल ही ऐसी कंपनियां हैं जो अपने यूजर्स के लिए तेजी से 5G सर्विस लॉन्च कर रही हैं।

कहां-कहां उपलब्ध होगी 5G सर्विस?

रिलायंस जियो दिल्ली, गुरुग्राम, नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद और दिल्ली-एनसीआर एरिया में True-5G सेवाएं देने वाला एकमात्र ऑपरेटर बन गया है। जियो तेजी से True-5G नेटवर्क को रोलआउट कर रहा है। दिल्ली के अलावा मुंबई, कोलकाता, वाराणसी, चेन्नई, हैदराबाद, बेंगलुरु और नाथद्वारा में रिलायंस जियो अपनी सर्विस शुरू कर चुका है। दिल्ली-एनसीआर इस लिस्ट में सबसे नया है। कंपनी के अनुसार, उसके नेटवर्क सिग्नल दिल्ली-एनसीआर के सभी महत्वपूर्ण इलाकों तथा क्षेत्रों में मिलने लगेंगे। अधिकांश आवासीय क्षेत्रों, अस्पतालों, स्कूल, कॉलेजों, विश्वविद्यालयों, सरकारी इमारतों, मॉल, प्रमुख बाजारों, टेक पार्क और मेट्रो स्टेशनों पर जियो ट्रू 5जी नेटवर्क उपलब्ध होगा।

Jio True 5G यूजर्स को मिलेगी ये सुविधा

दिल्ली में लाखो जियो यूजर्स पहले ही जियो ट्रू 5जी सर्विस का इस्तेमाल कर रहे हैं। एनसीआर क्षेत्र में 5जी सर्विस लॉन्चिंग के बाद, जियो यूजर्स को जियो वेलकम ऑफर का आमंत्रण मिलना शुरू हो जाएगा। इस ऑफर के तहत ग्राहकों को अनलिमिटेड 5जी डेटा और 1 जीबीपीएस तक की स्पीड मिलेगी। जिसके लिए उन्हें कोई कीमत नहीं चुकानी होगी।

कंपनी ने कहा- हमारे लिए गर्व की बात

5G सर्विस के बारे में रिलायंस जियो के प्रवक्ता ने कहा, 'राष्ट्रीय राजधानी और एनसीआर क्षेत्र के अधिकांश हिस्सों को कवर करना हमारे लिए गर्व की बात है। जियो अपनी ट्रू 5जी सर्विस का तेजी से विस्तार कर रहा है। इस क्षेत्र में के एक बड़े हिस्से में इसे पहले ही रोल आउट किया जा चुका है। पूरे दिल्ली-एनसीआर में 5जी सर्विस देने वाला वाला रिलायंस जियो अकेला ऑपरेटर है। हर भारतीय को ट्रू-5जी सेवा मिले इसके लिए जियो के इंजीनियर चौबीसों घंटे काम कर रहे हैं, क्योंकि यह टेक्नोलॉजी लोगों के जीवन में बदलाव ला सकती है।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story