×

समुद्र के कारोबार से जुड़ी इस कंपनी ने निवेशकों की भरी झोली, एक्सपर्ट ने दांव खेलने पर दी यह सलाह

JSW Infra IPO Listing Today: विशेषज्ञ का कहना है कि अगर कोई रिजनेबल लिस्टिंग गेन और लॉन्ग टर्म पर पैसा निवेश करना चाहे तो वह यहां पर निवेश कर सकता है।

Viren Singh
Published on: 3 Oct 2023 5:36 AM GMT (Updated on: 3 Oct 2023 5:38 AM GMT)
SW Infra IPO Listing Today
X

SW Infra IPO Listing Today (सोशल मीडिया) 

SW Infra IPO Listing Today: अगर आपने इंफ्रास्ट्रक्चर सेक्टर की JSW Infra के आईपीओ में पैसा लगाया होता तो, आज आपकी चांदी-चांदी हो गई होती। कंपनी बुधवार को सेकेंडरी मार्केट में एक और आईपीओ की लिस्टिंग हो गई। शेयर बाजार में कंपनी की शानदार लिस्टिंग हुई है। JSW Infra के आईपीओ की लिस्टिंग अपने तय मूल्य से 20 फीसदी प्रीमियम पर हुई है। कंपनी का आईपीओ स्टॉक मार्केट 144 के लेवल पर लिस्ट हुआ, जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज NSE पर 25 फीसदी प्रीमियम यानी 145 के लेवल पर लिस्ट हुआ। ऐसे में उन निवेशकों की बल्ले बल्ले हुई है, जिन्होंने इस कंपनी के आईपीओ पर दांव खेला है।

पुराने और नए निवेशकों को एक्सपर्ट की सलाह

JSW Infra का कुछ समय पहले प्राइमरी मार्केट में आईपीओ आया था। शेयर बाजार में कंपनी के आईपीओ की लिस्टिंग प्रीमियम के साथ हुई है। कंपनी के आईपीओ का इश्यू प्राइस 119 रुपये था। इस लिस्टिंग पर बाजार विशेषज्ञ का कहना है कि अगर कोई रिजनेबल लिस्टिंग गेन और लॉन्ग टर्म पर पैसा निवेश करना चाहे तो वह यहां पर निवेश कर सकता है। लंबी अवधि पर यानी 2-3 साल तक अपने पोर्टफोलियो में इस कंपनी के शेयर रखें।वहीं, शॉर्ट टर्म वाले निवेशक 130 का स्टॉपलॉस लगाकर होल्ड करते हुए लगातार ट्रेलिंग कर सकते हैं।

JSW Infra IPO के बारे

जेएसडब्ल्यू इन्फ्रास्ट्रक्चर का आईपीओ साइज 2,800 करोड़ रुपए का था। इसका प्राइस बैंड 113-119 रुपये प्रति शेयर था। कंपनी ने पूरी तरह फ्रेश शेयर जारी किये थे। आईपीओ 25 सितंबर को खुला था और 27 सितंबर बंद हुआ था।

JSW Infra किस कारोबार से जुड़ी

JSW Infra JSW Group की कंपनी है। यह कंपनी ने मरीन यानी समुद्र के कारोबार से जुड़ी हुई है। कंपनी कार्गो हैंडलिंग, स्टोरेज सॉल्युशंस और लॉजिस्टिक सर्विसेज की सुविधा प्रदान करती है। इसके अलावा पोर्ट टर्मिनल्स, पोर्ट को डेवलप करने और ऑपरेट करने का व्यापार भी करती है।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story