×

Keystone Realtors IPO: कीस्टोन रियलटर्स का आईपीओ आज से खुला, दांव लगाने से पहले जाने लें यह जरूरी बात

Keystone Realtors IPO: निवेशक तीन दिन तक इन कंपनी के आईपीओ पैसा लगा सकते हैं। 16 नवंबर को आईपीओ बंद होगा। आईपीओ का प्राइस बैंड 514-541 रुपए प्रति शेयर है।

Viren Singh
Written By Viren Singh
Published on: 14 Nov 2022 7:22 AM GMT
Keystone Realtors IPO
X

Keystone Realtors IPO (सोशल मीडिया) 

Keystone Realtors IPO: शेयर बाजार निवेशकों के पास पैसा कमाने का एक और मौका आया है। यह मौका आईपीओ में आया है। दरअसल, आज यानी 14 नवंबर, 2022 को कीस्टोन रियलटर्स (Keystone Realtors) का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए खुल गया है। यह आईपीओ तीन दिनों तक खुला रहेगा। कंपनी ने बाजार से 650 करोड़ रुपए जुटाने का लक्ष्य रखा है। ऐसे में अगर आप कीस्टोन रियलटर्स के आईपीओ में पैसा लगाने की सोच रहे हैं तो पहले बाजार विशेषज्ञ की यह राय जरूर जाने लें कि क्या इसमें पैसा लगाना चाहिए या फिर नहीं?

बाजार विशेषज्ञ ने निवेशकों को दी यह सलाह

कीस्टोन रियलटर्स के आईपीओ पर बाजार विशेषज्ञ ने कहा है कि लंबी अवधि के लिए पैसा निवेश कर सकते हैं। कंपनी की ब्रांड वैल्यू अच्छी है और कैश फ्लो भी अच्छा है। वहीं, इस कंपनी का न्यूनतम लाभ अन्य कंपनियों की तुलना में काफी ठीक है। हालांकि इस कंपनी के नकारात्मक बिंदु भी है। कंपनी का कारोबार रीजनल है। कंपनी का कारोबार मुंबई में ज्यादा है। वहीं, कंपनी का वैल्यूएशन आकर्षक नहीं है। विशेषज्ञ का कहना है कि अगर पैसा लगाना है तो शेयरों की लिस्टिंग के बाद इसमें पैसा लगा सकते हैं।

यह है आईपीओ प्राइस बैंड

आईपीओ का साइज 635 करोड़ रुपए का है। इसमें 550 करोड़ रुपए के फ्रेश शेयर जारी किये हैं,जबकि 75 करोड़ रुपए की शेयरों की बिक्री ओएफएस के जरिए होगी, जो कि प्रमोटर्स की हिस्सेदारी है। कंपनी के प्रमोटर्स बोमन रुस्तम ईरानी, पर्सी सोराबजी चौधरी और चंद्रेश दिनेश मेहता हैं।

खरीदने होंगे कम से कम 27 शेयर

कंपनी ने निवेशकों के लिए आईपीओ का 1 लॉट साइज 27 शेयरों का तय किया है। निवेशकों को कम से कम 1 लॉट खरीदना होगा,जोकि 14,607 रुपए का होगा। वहीं, खुदरा निवेशकों के लिए 1 लॉट साइज 351 शेयरों का तय किया है,जोकि 189,891 रुपए का होगा। खुदरा निवेशक एक साथ 13 लॉट तक खरीद सकते हैं।

आईपीओ का रिजर्व कोटा

Retail Quota>>35 फीसदी

QIB Quota>>50 फीसदी

NII Quota>>15 फीसदी

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story