Pet Insurance: अपने पालतू जानवरों का करवाएं इंश्योरेंस, मिलेंगे कई तरह के फायदे

Pet Insurance: जिस तरह की व्यक्ति की पॉलिसी में कई लाभ मिलते हैं, ठीक उसी तरह से जानवरों की बीमा पॉलसी में भी कई तरह की खास सुविधाएं मिलती हैं। इसमें पेट के एक्सिडेंट से लेकर बीमारी और अन्य कई तरह की सुविधाएं मिलती हैं।

Archana Pandey
Published on: 2 July 2023 1:47 AM GMT
Pet Insurance: अपने पालतू जानवरों का करवाएं इंश्योरेंस, मिलेंगे कई तरह के फायदे
X
Pet Insurance (Photo - Social Media)

Pet Insurance: अगर आपको भी घर में जानवरों को पालने का शौक है, या आप अपने घर में गाय, भैंस, बकरियां या डॉग पाल रहे हैं, तो आपको इनसे जुड़ी बाते जरूर पता होनी चाहिए। इसके अलावा ये भी पता होना चाहिए कि जिस तरह से किसी व्यक्ति का इंश्योरेंस होता है। ठीक उसी तरह से पालतू जानवरों का भी इंश्योरेंस किया जाता है। लेकिन ये बात कुछ ही लोग जानते है। इसलिए आज हम आपको पालतू जानवरों की बीमा पॉलिसी में मिलने वाली सुविधाओं के बारे में बता रहे हैं। जिससे की आप उसका लाभ उठा सकें।

जिस तरह की व्यक्ति की पॉलिसी में कई लाभ मिलते हैं, ठीक उसी तरह से जानवरों की बीमा पॉलसी में भी कई तरह की खास सुविधाएं मिलती हैं। इसमें पेट के एक्सिडेंट से लेकर बीमारी और अन्य कई तरह की सुविधाएं मिलती हैं।

इंश्योरेंस से मिलने वाले लाभ

इंश्योरेंस में कई तरह की ट्रीटमेंट मिलते हैं, जैसे- डेंटल, पैरासाइट जनित, कैटरैक्ट, फ्रैक्चर, प्रेग्नेंसी, आदि। अगर आपका पेट एक्सिडेंट में जख्मी हो जाए या कभी बीमार हो जाए, तो आपको अपने पालतू जानवर के इलाज के लिए पैसे जुटाने या सेविंग्स तोड़ने की जरूरत नहीं होगी। क्योंकि ये खर्चा आप नहीं बीमा कंपनी करेगी।

इसके अलावा कई कंपनियां पेट के चोरी होने या गुम हो जाने यहां तक कि उनके विदेशी ट्रिप को भी कवर करती हैं। अगर आपके पालतू जानवर ने किसी अन्य को नुकसान पहुंचाया तो उस परिस्थिति में होने वाले खर्च भी पेट इंश्योरेंस में मिलता है।

पेट इंश्योरेंस से जुड़ी जरूरी बात

आप अपने 2 महीने से लेकर 10 साल तक के पेट का ही इंश्योरेंस करा सकते हैं। इसके लिए पेट के मालिक को हर महीने तय की गई प्रीमियम को भरना होता है, जो प्लान के मुताबिक तय किया गया है।

यहां मिलेगा पेट इंश्योरेंस

ऐसे में अगर अब आप भी पेट इंश्योरेंस करना चाहते हैं, तो इसके लिए आप न्यू इंडिया एश्योरेंस, बजाज आलियांज जनरल इंश्योरेंस और गो डिजिट जनरल इंश्योरेंस जैसी बीमा कंपनियों से संपर्क कर सकते हैं। यहां आपको अपने पेट के लिए बीमा मिल जाएगा।

Archana Pandey

Archana Pandey

Next Story